इस Android App की ऐसी दीवानगी! 10 लाख यूजर्स ने सस्ते फोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max; जानिए क्या है खास
Advertisement

इस Android App की ऐसी दीवानगी! 10 लाख यूजर्स ने सस्ते फोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max; जानिए क्या है खास

Apple Dynamic Island copycat Android app: जो लोग iPhone 14 Pro Max नहीं खरीद पा रहे हैं उनके लिए एक एंड्राइड ऐप वरदान की तरह आया है. उसने सस्ते स्मार्टफोन को iPhone 14 Pro Max जैसा बना दिया है. आइए बताते हैं कैसे...

 

इस Android App की ऐसी दीवानगी! 10 लाख यूजर्स ने सस्ते फोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max; जानिए क्या है खास

DynamicSpot App: डायनेमिकस्पॉट ऐप (DynamicSpot App) एक एंड्रॉइड ऐप है जो ऐप्पल आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स में प्राप्त होने वाली चीजों के समान एक डायनामिक आइलैंड प्रदान करता है. डायनामिक आइलैंड एक नया मल्टी-टास्किंग और शेप-शिफ्टिंग नोटिफिकेशन सिस्टम है जो पारंपरिक नॉच की जगह लेता है. डायनामिकस्पॉट ऐप एंड्रॉइड स्मार्टफोन में डायनेमिक आइलैंड की फंक्शनैलिटी को दोहराता है और अब Google Play Store पर 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड हासिल कर चुका है.

इस ऐप ने सस्ते स्मार्टफोन को बना डाला iPhone 14 Pro Max

जबकि ऐसी अटकलें थीं कि Apple अपनी iPhone 14 सीरीज के साथ डायनामिक आइलैंड पेश कर सकता है, यह निश्चित नहीं था. हालांकि, Apple ने वास्तव में iPhone 14 Pro और 14 Pro Max में डायनामिक आइलैंड को प्रदर्शित किया था. Xiaomi जैसे कुछ ओईएम, कथित तौर पर एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर एक डायनामिक आइलैंड जैसी सुविधा पर काम कर रहे हैं. डायनेमिकस्पॉट कुछ समय के लिए चुपचाप रडार पर था, लेकिन इसका खिलना iPhone 14 लाइनअप के लॉन्च के साथ हुआ है. यह गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और यह लेफ्ट-सेंटर और सेंटर पंच होल कैमरा स्मार्टफोन दोनों के साथ कम्पेटिबल है. इसमें Android संगीत नियंत्रण भी शामिल हैं और इसे Play Store में Android के लिए गतिशील द्वीप के रूप में संदर्भित किया जाता है.

हुए 1 मिलियन डाउनलोड्स

डायनामिकस्पॉट ऐप 29 सितंबर को जारी किया गया था और कुछ ही दिनों में 1 मिलियन डाउनलोड का यह कारनामा काफी प्रभावशाली है. ऐप डाउनलोड करने वाले यूजर्स द्वारा वर्तमान रेटिंग 4.3 है जो एक अच्छा प्रदर्शन है. ऐप डेवलपर Jawomo के अनुसार, डायनेमिकस्पॉट आपके Android डिवाइस पर iPhone 14 Pro के डायनामिक आइलैंड फीचर की नकल करता है.

एंड्राइड यूजर्स को मिला डायनामिक आइलैंड

डायनामिकस्पॉट की मिनी मल्टीटास्किंग सुविधा एंड्रॉइड यूजर्स को हाल की सूचनाओं या फोन की स्थिति में बदलाव का उपयोग करने की अनुमति देती है. डेवलपर आगे कहता है कि, डायनामिक आइलैंड के विपरीत, डायनेमिकस्पॉट अनुकूलन योग्य है, क्योंकि आप इंटरैक्शन सेटिंग्स को बदल सकते हैं और कुछ और सुविधाओं को बदल सकते हैं. ऐप अधिकांश एंड्रॉइड ऐप के साथ संगत है और एंड्रॉइड के नोटिफिकेशन सिस्टम में मूल रूप से इंटिग्रेटेड होगा.

डायनेमिकस्पॉट को एंड्रॉइड 9 या उच्चतर की आवश्यकता है और डेवलपर का कहना है कि आने वाले समय में ऐप में और अधिक सुविधाएं शामिल की जाएंगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news