Elon Musk ने पहले Twitter कर्मचारियों को निकाला Job से, फिर कहा- 'वापस आ जाओ... गलती हो गई'
Advertisement
trendingNow11429076

Elon Musk ने पहले Twitter कर्मचारियों को निकाला Job से, फिर कहा- 'वापस आ जाओ... गलती हो गई'

Elon Musk ने हाल ही में आधे Twitter कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया था. अब Twitter निकाले गए कई कर्मचारियों के पास वापिस पहुंच रही है. उन लोगों को वापिस आने को कहा जा रहा है. आइए जानते हैं क्यों...

 

Elon Musk ने पहले Twitter कर्मचारियों को निकाला Job से, फिर कहा- 'वापस आ जाओ... गलती हो गई'

Twitter Asks Dozens Of Laid-Off Staff To Return: ब्लूमबर्ग न्यूज ने रविवार को बताया कि एलन मस्क (Elon Musk) के 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण के बाद शुक्रवार को ट्विटर इंक ने अपने आधे कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया. कंपनी अब उन दर्जनों कर्मचारियों तक पहुंच रही है, जिन्होंने अपनी नौकरी खो दी और उन्हें वापस जाने के लिए कहा. जिन लोगों को वापस जाने के लिए कहा जा रहा है, उनमें से कुछ को गलती से नौकरी से निकाल दिया गया. 

वापिस बुलाय कई निकाले गए कर्मचारियों को

रिपोर्ट में इस कदम से परिचित लोगों का हवाला देते हुए कहा गया है कि प्रबंधन को एहसास हुआ कि एलन मस्क की नई सुविधाओं के निर्माण के लिए उनका काम और अनुभव आवश्यक हो सकता है. कंपनी के सुरक्षा और अखंडता प्रमुख योएल रोथ ने इस सप्ताह के शुरू में एक ट्वीट में कहा, 'ट्विटर ने हाल ही में ट्रस्ट और सुरक्षा टीम के कर्मचारियों सहित अपने 50% कर्मचारियों की छंटनी की.'

ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर लेना शुरू

सोशल मीडिया कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किए गए ट्वीट्स में कहा गया है कि संचार, सामग्री क्यूरेशन, मानवाधिकार और मशीन लर्निंग एथिक्स के लिए जिम्मेदार टीमें, कुछ प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों के रूप में थीं. ट्विटर ने एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के पहले बड़े संशोधन में, शनिवार को ऐप्पल के ऐप स्टोर में अपने ऐप को ब्लू चेक वेरिफिकेशन मार्क्स के लिए 8 डॉलर चार्ज करना शुरू करने के लिए अपडेट किया. 

बंद होंगे कई पैरोडी अकाउंट्स

एलन मस्क ने कहा वो हर अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा जो अपनी पहचान बदलेगा. अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उसपर साफ लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है, अन्यथा वो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा जो किसी और का नाम या फोटो इस्तेमाल कर रहा होगा. एक अलग ट्वीट में, मस्क ने कहा कि ट्विटर ने निलंबन से पहले पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन चूंकि ट्विटर वेरिफिकेशन शुरू कर रहा है, इसलिए कोई चेतावनी नहीं होगी और साथ ही 'नो एक्सेप्शन्स' होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news