Jio AirFiber: कैसे बुक करें कनेक्शन, क्या है प्लान्स और कितनी है स्पीड? जानिए हर चीज डिटेल में
Advertisement
trendingNow12256901

Jio AirFiber: कैसे बुक करें कनेक्शन, क्या है प्लान्स और कितनी है स्पीड? जानिए हर चीज डिटेल में

Jio अपने हाई-स्पीड AirFiber को उन क्षेत्रों में उपलब्ध करा रहा है जहां तारों को लगाना मुश्किल है. Jio AirFiber 1.5 Gbps तक की स्पीड वाले प्लान प्रदान करता है, जो इसे घर और ऑफिस दोनों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है.

 

Jio AirFiber: कैसे बुक करें कनेक्शन, क्या है प्लान्स और कितनी है स्पीड? जानिए हर चीज डिटेल में

आपके क्षेत्र में हाई-स्पीड इंटरनेट चाहिए लेकिन फाइबर या ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी उपलब्ध नहीं है? तो आप Jio AirFiber कनेक्शन को चेक कर सकते हैं. यह एक नई इंटरनेट सर्विस है जो सितंबर 2023 में शुरू हुई थी. यह वाई-फाई की तरह ही काम करता है, लेकिन मोबाइल फोन नेटवर्क का उपयोग करता है. इसका मतलब है कि Jio अपने हाई-स्पीड AirFiber को उन क्षेत्रों में उपलब्ध करा रहा है जहां तारों को लगाना मुश्किल है. Jio AirFiber 1.5 Gbps तक की स्पीड वाले प्लान प्रदान करता है, जो इसे घर और ऑफिस दोनों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन बनाता है.

कैसे बुक करें Jio AirFiber Connection?

- Jio की वेबसाइट पर जाएं
- अपने मोबाइल फोन पर My Jio ऐप डाउनलोड करें.
- Jio के कस्टमर सपोर्ट को फोन करके जानकारी लें.
- सबसे पहले ये पता करें कि आपके इलाके में Jio AirFiber उपलब्ध है या नहीं.
- अगर Jio AirFiber आपके इलाके में उपलब्ध है तो आप नीचे दिए गए तरीकों से कनेक्शन बुक कर सकते हैं.
-  60008-60008 पर मिस्ड कॉल करें. Jio खुद आपको कॉल करेगा.
- Jio की वेबसाइट या My Jio ऐप पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.
- अपने नजदीकी Jio स्टोर पर जाकर वहां से कनेक्शन बुक करें.
- जब Jio AirFiber आपके इलाके में लग जाएगा तो Jio खुद आपसे संपर्क करेगा. कनेक्शन लगने के बाद आपको Jio AirFiber का पैकेज मिलेगा. इस पैकेज में वाई-फाई राउटर, 4K स्मार्ट सेट टॉप बॉक्स, वॉयस रिमोट और बाहर लगने वाली यूनिट शामिल होगी.

Jio AirFiber Plans

Jio AirFiber कई तरह के प्लान देता है जो विभिन्न इंटरनेट जरूरतों को पूरा करते हैं. इनमें कीमतें भी अलग-अलग हैं और इंटरनेट की स्पीड भी अच्छी है.

AirFiber Plans

Jio AirFiber तीन किफायती प्लान्स देता है - जिनकी कीमत क्रमशः रु 599, रु 899 और रु 1199 प्रति माह है. सभी Jio AirFiber प्लान्स 100 Mbps तक की इंटरनेट स्पीड देते हैं, जो घर के लिए काफी अच्छी है, जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, गेमिंग और इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए. इन प्लान्स के साथ आपको 550 से अधिक टीवी चैनल और 14 OTT ऐप्स देखने को मिलते हैं. सबसे महंगे रु 1199 वाले प्लान में मनोरंजन के लिए Netflix, Amazon Prime और JioCinema Premium का सब्सक्रिप्शन भी शामिल है.

AirFiber Max Plans

Jio AirFiber के और भी बेहतरीन प्लान हैं, जिन्हें Jio AirFiber Max कहा जाता है. ये प्लान उन लोगों के लिए हैं जिन्हें बहुत तेज इंटरनेट की जरूरत है. इन प्लान्स की कीमत रु 1499, रु 2499 और रु 3999 प्रति माह है और ये 1 Gbps तक की शानदार स्पीड देते हैं. रेगुलर Jio AirFiber प्लान्स की तरह, इनमें भी 550 से ज्यादा टीवी चैनल और 14 OTT ऐप्स शामिल हैं. साथ ही, मनोरंजन के लिए इन प्लान्स में Netflix, Amazon Prime और JioCinema Premium का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. फिलहाल, ये Jio AirFiber Max प्लान सिर्फ कुछ ही इलाकों में उपलब्ध हैं, जहां लोगों को ज्यादा तेज इंटरनेट की जरूरत होती है.

Trending news