अगस्त से Facebook और Twitter में होने जा रहे हैं ये बदलाव, जानें आपको कितना होगा फायदा
Advertisement

अगस्त से Facebook और Twitter में होने जा रहे हैं ये बदलाव, जानें आपको कितना होगा फायदा

August से Facebook और Twitter में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. जिसमें एक फीचर बंद होगा तो दूसरे में पेमेंट से जुड़े फायदे होंगे, आइए जानते हैं आपके लिए क्या होगा खास. 

अगस्त से Facebook और Twitter में होने जा रहे हैं ये बदलाव, जानें आपको कितना होगा फायदा

नई दिल्ली: अगस्त माह में Twitter और Facebook अपने फीचर में कुछ बदलाव करना जा रहा है. ये बदलाव आपको प्रभावित कर सकते हैं. Twitter जहां अपने एक फीचर को बंद करने जा रहा है. यह अगस्त के पहले हफ्ते से डिएक्टिवेट हो जाएगा. वहीं फेसबुक अपनी महत्वपूर्ण सेवा का विस्तार करने जा रहा है. जिसका फायदा एक बड़ा वर्ग उठा सकेगा. आइए जानते हैं कि Twitter और Facebook के ये कौन से बदलाव है जिसका आपके लिए जानना जरूरी है. 

  1. Twitter का ये फीचर होगा बंद
  2. August से Twitter और Facebook में होंगे बड़े बदलाव
  3. Facebook पेमेंट को लेकर करेगी ये काम

Twitter का Fleet Feature
Fleet फीचर ट्विटर अब बंद करने जा रहा है. फ्लीट फीचर में 24 घंटे के अंदर ऑटोमेटिक तरीके से फोटो गायब हो जाती थी या टेक्स्ट हट जाता था. ट्विटर का कहना था कि फ्लीट फीचर का ज्यादातर इस्तेमाल लोग अपने ट्वीट की रीच बढ़ाने और प्रमोशन के लिए कर रहे थे. इसके माध्यम से वह अपने ट्वीट को हाईलाइट कर अधिक से अधिक लोगों से कम्युनिकेशन स्थापित करने की कोशिश कर रहे थे. टि्वटर इस सेवा को तीन अगस्त से समाप्त कर देगा. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ स्टोरीज फीचर को हटा रहे हैं. ट्विवटर के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि अगर यह लोगों को उत्साहित नहीं कर पाता है तो इसे हटाने में हिचकिचाहट नहीं है.

ये था Twitter Fleet
इस फीचर से आप एक बिल्कुल नए तरीके से Twitter का उपयोग कर पाते हैं. Fleets आपको अचानक आने वाले या अस्थायी विचारों को साझा करने देता है और 24 घंटों के बाद, वे विचार गायब हो जाते थे. उन्हें न तो रीट्वीट किया जा सकता है और न ही पसंद. वे सार्वजनिक जवाबों के लिए भी उपलब्ध नहीं होते हैं.अब, Google के स्टोर्ड कार्ड, पेपाल इंटीग्रेशन, अमेजन पे, और अन्य की तरह, फेसबुक पे रिटेलर्स के लिए नए एवेन्यू खोल रहा है. Shopify मर्चेंट अपनी साइट पर सिस्टम जोड़ने के लिए सबसे पहले कतार में हैं, जबकि अन्य अगस्त में इसके लॉन्च होने के बाद इसे फॉलो करेंगे.

ये भी पढ़ें, 250 रुपये के अंदर मिल रहे एक से बढ़कर एक बढ़िया डेटा प्लान, Airtel से लेकर Jio कर रहे ये ऑफर

Facebook अपने पेमेंट को करेगी एक्सपैंड
टेक जाएंट Facebook ऑनलाइन रिटेलर्स के लिए अगले महीने पेमेंट सिस्टम को एक्सपैंड करने जा रही है. कंपनी ने अपना खुद का पेमेंट सिस्टम मार्केट में पेश किया है. Facebook और इसके Messenger के अलावा इसके दूसरे प्रोडक्ट WhatsApp और Instagram पर भी Facebook payment को जोड़ा जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Facebook Pay कंपनी की साइट के साथ-साथ दूसरे प्लेटफॉर्म्स पर भी नजर आएगा.

Trending news