तपती गर्मी से राहत देंगे ये कूलिंग डिवाइस, बिजली का बिल भी रहेगा कंट्रोल में
Advertisement
trendingNow12233061

तपती गर्मी से राहत देंगे ये कूलिंग डिवाइस, बिजली का बिल भी रहेगा कंट्रोल में

energy efficient cooling devices : आप अपने घर के लिए अच्छी एनर्जी सेविंग वाले उपकरणों का इस्तेमाल करके अपना बिजली का खर्च कम कर सकते हैं. एनर्जी एफिशिएंट उपकरण पर्यावरण को भी लाभ पहुंचाते है और आपके पैसे की बचत भी हो जाती है.

तपती गर्मी से राहत देंगे ये कूलिंग डिवाइस, बिजली का बिल भी रहेगा कंट्रोल में

energy efficient cooling devices: गर्मी बढ़ने के साथ ही एयर कंडीशनर और पंखे जैसे बिजली के उपकरणों की जरूरत भी बढ़ने लग जाती है. गर्मियों में अक्सर इन उपकरणों के लगातार यूज़ होने से बिजली का बिल भी बढ़कर आता हैं. हालांकि, भविष्य के लिए एक अच्छी खबर है. आप अपने घर के लिए अच्छी एनर्जी सेविंग वाले उपकरणों का इस्तेमाल करके अपना बिजली का खर्च कम कर सकते हैं. एनर्जी एफिशिएंट उपकरण पर्यावरण को भी लाभ पहुंचाते है और आपके पैसे की बचत भी हो जाती है. एनर्जी एफिशिएंट मॉडल अपनाने से, लोग अपने बिजली की खपत में काफी कमी ला सकते हैं.

हाल ही में, ईईएसएल (Energy Efficiency Services Limited) ने अपने ई-कॉमर्स वेबसाइट (EESLMart) को लॉन्च किया है, जो भारत के एनर्जी एफिशिएंट उपकरणों और समाधानों का वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है. ईईएसएल का लक्ष्य एनर्जी एफिशिएंसी को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देना और भारत को ऊर्जा-सुरक्षित भविष्य की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान देना है. इसलिए जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, आप कूलिंग के लिए एनर्जी एफिशिएंट उपकरणों पर खर्च करने का प्लान कर सकते है. 

EESLMart के एनर्जी एफिशिएंट उपकरणों में टॉप पर है-

1 Ton सुपर-एफिशिएंट 5 स्टार एसी (1.0 Ton Super-Efficient 5 Star AC)
 
ईईएसएल के सुपर-एफिशिएंट 1.0 टन एयर कंडीशनर प्रभावशाली 6.2 के भारतीय मौसमी ऊर्जा दक्षता अनुपात (ISEER) रेटिंग के साथ आते हैं. नार्मल 5-स्टार एसी की तुलना में, नई एनर्जी एफिशिएंट तकनीक सालाना 640 यूनिट बिजली बचा सकती है, जिससे पर्याप्त लागत बचत और पर्यावरणीय लाभ मिलते हैं. ईईएसएल के सुपर-एफिशिएंट एसी के साथ बेजोड़ प्रदर्शन और ऊर्जा दक्षता का अनुभव मिलेगा.

कीमत: ₹ 36,501.00 

1.5 Ton सुपर-एफिशिएंट 5 स्टार एसी (1.5 Ton Super-Efficient 5 Star AC)

ईईएसएल के सुपर-एफिशिएंट 1.5 टन के एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्वर्टर तकनीक के साथ आते हैं जो कि शानदार 5.8 की भारतीय मौसमी ऊर्जा दक्षता अनुपात (आईएसईईआर) रेटिंग प्रदान करते हैं. इसके साथ ही, हाइड्रोफिलिक और नैनो कोटिंग के साथ कॉपर पार्ट्स पर सेल्फ-क्लीनिंग तकनीक की वजह से इसका रखरखाव आसान हो जाता है. नार्मल 5-स्टार एसी की तुलना में, नई एनर्जी एफिशिएंट तकनीक सालाना 640 यूनिट तक बिजली बचा सकती है, जो पर्यावरण को लाभ पहुंचाने के साथ-साथ लागत में भी काफी बचत करती है.

कीमत: ₹ 48,150.00 

बीएलडीसी सीलिंग फैन - 5 स्टार (रिमोट के साथ) [(BLDC Ceiling Fan- 5 Star (with remote)]

बीएलडीसी सीलिंग फैन को विशेष रूप से ऊर्जा दक्षता और प्रदर्शन को प्राथमिकता देते हुए तैयार किया गया है। साथ ही यह ख्याल रखा गया है कि आपका कूलिंग अनुभव शानदार हो. 1200 मिमी के व्यास और तीन शानदार रूप से डिज़ाइन किए गए ब्लेड के साथ, यह पंखा 220 घन मीटर प्रति मिनट से अधिक की एयर डिलिवरी सुनिश्चित करता है. 5-स्टार बीईई रेटिंग की विशेषता के साथ , यह 0.9 से अधिक के पावर फैक्टर बनाए रखते हुए केवल 28 से 30 वाट बिजली की खपत करता है, जो पर्यावरण की प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

कीमत: ₹ 3,199.00 

बीएलडीसी सीलिंग फैन- 5 स्टार (रिमोट के बिना) [BLDC Ceiling Fan- 5 Star (without remote) ] 

दीवार पर लगने वाले रेगुलेटर के साथ, यह पंखा बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ 7.33 की सर्विस वैल्यू प्रदान करता है. 3 साल की वारंटी के साथ आपका निवेश सुरक्षित रहता है. 140 से 285 वोल्ट की विस्तृत वोल्टेज रेंज में यह निर्बाध रूप से संचालित होता है और वोल्टेज के उतार-चढ़ाव के बावजूद निरंतर सेवा प्रदान करता है. यह न केवल आपको आराम पहुंचाता है बल्कि हरित भविष्य के लिए ऊर्जा की खपत को कम करके आपको सुकून प्रदान करता है.

कीमत: ₹ 3,199.00 

Trending news