Online Shopping में डिस्काउंट का लग जाएगा अंबार, ये 10 टिप्स करवाएंगे हजारों रुपये की बचत
Advertisement
trendingNow12306678

Online Shopping में डिस्काउंट का लग जाएगा अंबार, ये 10 टिप्स करवाएंगे हजारों रुपये की बचत

Online Shopping Discount: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान अगर आप डिस्काउंट का मजा लेना चाहते हैं तो आपको ये 10 टिप्स जरूर फॉलो करने चाहिए जो हजारों की बचत करवा सकते हैं.

 

Online Shopping में डिस्काउंट का लग जाएगा अंबार, ये 10 टिप्स करवाएंगे हजारों रुपये की बचत

Online Shopping Discount: आजकल ऑनलाइन शॉपिंग करना आम बात हो गई है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप स्मार्ट तरीके से ऑनलाइन शॉपिंग करके हजारों रुपये बचा सकते हैं?

यहां 10 टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप ऑनलाइन शॉपिंग में शानदार डिस्काउंट प्राप्त कर सकते हैं:

1. शॉपिंग लिस्ट बनाएं:

ऑनलाइन शॉपिंग पर जाने से पहले, एक शॉपिंग लिस्ट बना लें. इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको क्या चाहिए और आप अनावश्यक खर्च से बच पाएंगे. 

2. विभिन्न वेबसाइटों की तुलना करें:

एक ही उत्पाद को खरीदने से पहले, विभिन्न वेबसाइटों की कीमतों की तुलना करें. कई बार, एक ही उत्पाद को विभिन्न वेबसाइटों पर अलग-अलग कीमतों पर बेचा जाता है.

3. कूपन और डिस्काउंट कोड का उपयोग करें:

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय, कूपन और डिस्काउंट कोड का उपयोग करना न भूलें. कई वेबसाइटें नियमित रूप से कूपन और डिस्काउंट कोड जारी करती हैं जिनका उपयोग आप खरीदारी पर छूट प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं.

4. फ्री शिपिंग का लाभ उठाएं:

कई वेबसाइटें एक निश्चित राशि से अधिक खर्च करने पर मुफ्त शिपिंग प्रदान करती हैं. यदि आप ऑनलाइन शॉपिंग से अधिक सामान खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो मुफ्त शिपिंग प्रदान करने वाली वेबसाइटों से खरीदारी करें.

5. कैशबैक वेबसाइटों का उपयोग करें:

कई कैशबैक वेबसाइटें आपको ऑनलाइन शॉपिंग पर खर्च करने पर कैशबैक प्रदान करती हैं. जब आप किसी कैशबैक वेबसाइट के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो आपको खर्च किए गए धन का एक प्रतिशत कैशबैक के रूप में वापस मिल जाता है.

6. सोशल मीडिया का अनुसरण करें:

अपनी पसंदीदा दुकानों और ब्रांडों को सोशल मीडिया पर फॉलो करें. वे अक्सर सोशल मीडिया पर विशेष ऑफ़र और छूट की घोषणा करते हैं.

7. प्राइस अलर्ट सेट करें:

यदि आप किसी महंगे उत्पाद को खरीदना चाहते हैं, तो उस उत्पाद के लिए प्राइस अलर्ट सेट करें. जैसे ही उत्पाद की कीमत कम होती है, आपको एक सूचना मिल जाएगी.

8. पुराने मॉडल खरीदें:

यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे उत्पाद खरीद रहे हैं, तो पुराने मॉडल खरीदने पर विचार करें. पुराने मॉडल अक्सर काफी कम कीमत पर उपलब्ध होते हैं और उनमें नवीनतम सुविधाएँ नहीं हो सकती हैं, लेकिन वे अभी भी बहुत अच्छे काम करते हैं.

9. रीफर्ब्ड उत्पादों पर विचार करें:

यदि आप इलेक्ट्रॉनिक्स या अन्य उत्पादों को सस्ते में खरीदना चाहते हैं, तो रीफर्ब्ड उत्पादों पर विचार करें। रीफर्ब्ड उत्पादों को वापस कर दिया गया है और फिर से बेचा जाने से पहले मरम्मत और परीक्षण किया गया है। वे अक्सर नए उत्पादों की तुलना में काफी कम कीमत पर उपलब्ध होते हैं.

10. धैर्य रखें:

यदि आप किसी विशिष्ट उत्पाद को खरीदना चाहते हैं, तो धैर्य रखें और सही सौदे का इंतजार करें. कई बार, उत्पादों को छूट पर बेचा जाता है, खासकर त्योहारों और बिक्री के मौसम के दौरान.

Trending news