Google Chrome पर आ रहा धांसू फीचर, खुद मैनेज कर लेगा वेबसाइट्स की परमिशन, कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12323928

Google Chrome पर आ रहा धांसू फीचर, खुद मैनेज कर लेगा वेबसाइट्स की परमिशन, कैसे करेगा काम

Google Chrome New Feature: गूगल क्रोम यूजर्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल, गूगल क्रोम में एक नया फीचर आने वाला है, जो वेबसाइट को दी गई परमिशन को अपने आप हटा देगा. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Google Chrome पर आ रहा धांसू फीचर, खुद मैनेज कर लेगा वेबसाइट्स की परमिशन, कैसे करेगा काम

Google Chrome Update: गूगल क्रोम एक इंटरनेट ब्राउजर है, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. इसका यूज स्मार्टफोन और कंप्यूटर दोनों पर किया जा सकता है. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स लाती रहती है, जो उनके काफी काम आते हैं. गूगल क्रोम यूजर्स के लिए खुशखबरी है. दरअसल, गूगल क्रोम में एक नया फीचर आने वाला है, जो वेबसाइट को दी गई परमिशन को अपने आप हटा देगा. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

आपने कभी किसी वेबसाइट को गलती से कैमरा या माइक्रोफोन इस्तेमाल करने की परमिशन दे दी होगी, या फिर किसी वेबसाइट को नोटिफिकेशन भेजने की इजाजत दे दी होगी, लेकिन बाद में उसे हटाना भूल गए होंगे. जाने-अनजाने में अक्सर ऐसा होता रहता है. यह नया फीचर इसी परेशानी खत्म कर देगा.

एक्स पर शेयर किया पोस्ट 

इस नए फीचर के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर Leopeva64 नाम के यूजर ने बताया था. पोस्ट के मुताबिक क्रोम कैनरी (टेस्टिंग के लिए बनाया गया खास क्रोम ऐप) के एंड्रॉयड वर्जन में ये नया फीचर देखा गया है. इसे "Site Settings" में "Automatically remove permissions" नाम का टॉगल मिल सकता है.

यूजर्स के लिए फायदेमंद होगा फीचर
जैसा कि नाम से पता चलता है, ये फीचर उन वेबसाइट्स की परमिशन अपने आप हटा देगा, जिन्हें आपने लंबे समय से इस्तेमाल नहीं किया है. ये उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है, जिन्होंने किसी वेबसाइट को नोटिफिकेशन भेजने की परमिशन दे दी है, लेकिन बाद में उसे इस्तेमाल करना बंद कर दिया और परमिशन हटानी भूल गए. 

कब आएगा ये फीचर
गौर करने वाली बात ये है कि ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है, लेकिन उम्मीद है कि इसे जुलाई में आने वाले क्रोम 128 अपडेट में शामिल कर लिया जाएगा. डेस्कटॉप पर ये फीचर पहले से ही मौजूद है, लेकिन अब ये ऐप के मोबाइल वर्जन पर भी लाया जाएगा. इसके अलावा, गूगल क्रोम एक और नए फीचर को भी टेस्ट कर रहा है. ये फीचर यूजर्स को ये तय करने की इजाजत देगा कि कोई टैब कब तक इनएक्टिव रहने के बाद "Inactive tabs" सेक्शन में चला जाए.

Trending news