अब दूसरे स्मार्टफोन-टैबलेट में भी मिलेगा Circle To Search फीचर, सर्चिंग हो जाएगी और आसान
Advertisement
trendingNow12179205

अब दूसरे स्मार्टफोन-टैबलेट में भी मिलेगा Circle To Search फीचर, सर्चिंग हो जाएगी और आसान

Circle to Search Feature: सर्कल टू सर्च फीचर को अब तक का सर्च करने का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है. गूगल इस फीचर को और भी एक्सपैंड कर रहा है. अब इस फीचर को OneUI 6.1 अपडेट के साथ Pixel 7a, Pixel 6a, Pixel 6 सीरीज और Samsung Galaxy S23 सीरीज पर भी लाया जा रहा है. 

Circle to search

Samsung ने अपनी Galaxy S24 सीरीज के साथ एक नया सर्च फीचर लॉन्च किया था, जिसे Circle to Search फीचर के नाम से जाना जाता है. इसे अब तक का सर्च करने करने का सबसे नायाब फीचर माना जा रहा है. इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी फोटो पर गोला खींचकर उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर सकता है. बाद में इस फीचर को Pixel 8 और Pixel 7 सीरीज पर भी लाया गया था. अब गूगल इस फीचर को और भी एक्सपैंड कर रहा है. अब इस फीचर को OneUI 6.1 अपडेट के साथ Pixel 7a, Pixel 6a, Pixel 6 सीरीज और Samsung Galaxy S23 सीरीज पर भी लाया जा रहा है. 

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है. आने वाले दिनों में ये फीचर Pixel Fold और Pixel Tablet पर भी आ जाएगा. सैमसंग भी अपने Galaxy Z Flip5, Fold5 और Tab S9 सीरीज में जल्द ही सर्कल टू सर्च ला रहा है. 

सर्कल टू सर्च फीचर है क्या?

ये गूगल का सर्च करने का एक नया तरीका है जिससे आप किसी तस्वीर या चीज को देखकर उसकी जानकारी ढूंढ सकते हैं. आपको बस स्क्रीन पर होम बटन को देर तक दबाना है और फिर जिस चीज के बारे में जानना है उसके चारों ओर घेरा बना दीजिए. उदाहरण के लिए आप किसी सोशल मीडिया पोस्ट या वीडियो में कोई प्रोडक्ट देखते हैं और उसके बारे में जानना चाहते हैं तो गूगल का यह सर्कल टू सर्च फीचर आपकी मदद करेंगा. सर्कल टू सर्च की मदद से आप स्क्रीन पर उस प्रोडक्ट गोला बनाकर उसके बारे में सारी डिटेल्स जान सकते हैं. 

गूगल पर आपको उस प्रोडक्ट की सारी जानकारी और उससे मिलते-जुलते सारे प्रोडक्ट्स ढूंढ सकते हैं. अभी के लिए ये फीचर सिर्फ गूगल और सैमसंग के कुछ डिवाइस पर ही काम करता है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही दूसरे एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स में भी ये नया कमाल देखने को मिलेगा.

Trending news