Google Gemini को मिल सकता है नया फीचर, बिना फोन अनलॉक किए कर सकेंगे कॉल और मैसेज
Advertisement
trendingNow12485112

Google Gemini को मिल सकता है नया फीचर, बिना फोन अनलॉक किए कर सकेंगे कॉल और मैसेज

Google Gemini New Feature: अब Google Gemini को एक नया फीचर मिल रहा है, जिसके बाद यह चैटबॉट और ज्यादा बेहतर हो जाएगा. अब यूजर्स बिना फोन को अनलॉक किए कॉल और मैसेज कर सकेंगे. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Google Gemini को मिल सकता है नया फीचर, बिना फोन अनलॉक किए कर सकेंगे कॉल और मैसेज

Google Gemini Update: गूगल एक जानी-मानी टेक जाइंट कंपनी है. गूगल ने यूजर्स की सुविधा के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) की मदद से चलने वाला असिस्टेंट पेश किया था, जिसे Gemini के नाम से जाना जाता था. यह काफी यूजफुल चैटबॉट है और यूजर्स इसका इस्तेमाल अपने काम को आसान बनाने के लिए कर सकते हैं. अब Google Gemini को एक नया फीचर मिल रहा है, जिसके बाद यह चैटबॉट और ज्यादा बेहतर हो जाएगा. खबरों के मुताबिक अब यूजर्स बिना फोन को अनलॉक किए कॉल और मैसेज कर सकेंगे. 

यूजर्स को सुविधा
गूगल जेमिनी ने Google Assistant को रिप्लेस किया है. अब गूगल जेमिनी को गूगल असिस्टेंट से क नया फीचर मिल सकता है जो यूजर्स को बिना डिवाइस अनलॉक किए फोन कॉल करने और टेक्स्ट भेजने की अनुमति देता है. एंड्रॉयड अथॉरिटी के हालिया एपीके टियरडाउन में गूगल ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन के मुताबिक लेटेस्ट बीटा नए फीचर को जोड़ता है जो Gemini को आपके फोन के लॉक होने पर भी फोन कॉल और मैसेज भेजने की अनुमति देता है. जिसका मतलब है कि आपको फोन या मैसेज भेजने के लिए फोन को अनलॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

कंपनी ने पहले ही Google Assistant के कई फीचर्स को Gemini में पोर्ट कर दिया है, लेकिन कई लोगों का कहना है कि AI-पावर्ड डिजिटल असिस्टेंट अभी भी सिस्टम सेटिंग्स को मोडिफाई करने और यूजर्स की ओर से काम पूरा करने के मामले में पहले की तरह यूजफुल नहीं है. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani ने टेलीकॉम मार्केट में मचाई हलचल, Jio का ये प्लान सिर्फ 91 रुपये में दे रहा इतने सारे फायदे

Google Assistant की तरह यूजर्स को Gemini में मैन्युअली टॉगल ऑन करना पड़ सकता है ताकि वे जेमिनी को लॉक स्क्रीन से कॉल करने और टेक्स्ट भेजने के लिए यूज कर सकें. यह काफी यूजफुल और टाइम सेविंग साबित हो सकता है क्योंकि जेमिनी में कुछ फीचर्स न होने के चलते इस Google Assistant पर स्विच करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें - स्मार्टफोन में छिपा होता है एक सीक्रेट फीचर, एक क्लिक से कंट्रोल हो जाता है कोई भी डिवाइस, जानें कैसे

कहां मिलेगा यह फीचर?
यह नया फीचर ऐप सेटिंग्स में 'Gemini on lock screen' के तहत 'Make calls and send messages without unlocking' टॉगल के रूप में दिखाई देता है. भले ही आप इस फीचर को इनेबल कर लें, लेकिन Google का कहना है कि "Gemini अभी भी आपसे पर्सनल कंटेंट जैसे ईमेल या मैसेज रिसीव होने पर डिवाइस को अनलॉक करने के लिए कहेगा. 

Trending news