Google Meet में आया बड़ा अपडेट, अब फुल HD में होगी वीडियो कॉल, दिखेगी बारीक से बारीक चीज
Advertisement
trendingNow12295046

Google Meet में आया बड़ा अपडेट, अब फुल HD में होगी वीडियो कॉल, दिखेगी बारीक से बारीक चीज

Google Meet New Feature: गूगल मीट ऐप पर पहले से कई फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतरन बनाने के लिए लगातार नए अपडेट्स लाती रहती है. अब इस ऐप में मीटिंग रिकॉर्डिंग की क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए नया अपडेट आया है. 

Google Meet

Google Meet Update: Google Meet एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल कई लोग करते हैं. गूगल मीट ऐप पर पहले से कई फीचर्स मिलते हैं, जो यूजर्स के काफी काम आते हैं. कंपनी यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतरन बनाने के लिए लगातार नए अपडेट्स लाती रहती है. अब इस ऐप में मीटिंग रिकॉर्डिंग की क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए नया अपडेट आया है. पहले ये रिकॉर्डिंग सिर्फ 720p में होती थीं, लेकिन अब आप 1080p रिजॉल्यूशन में मीटिंग रिकॉर्ड कर सकते हैं. इससे मीटिंग रिकॉर्डिंग ज्यादा क्रिस्प और साफ दिखेगी, खासकर प्रजेंटेशन के दौरान टेक्स्ट और इमेजेस पढ़ने में आसानी होगी. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

साथ में मिल रहा फुल HD वीडियो सपोर्ट 

सिर्फ इतना ही नहीं इस अपडेट के साथ ही यूजर्स को फुल HD वीडियो सपोर्ट भी मिलेगा. जिन लोगों के डिवाइस में 1080p कैमरा है, उनके लिए अब फुल HD वीडियो कॉल का भी ऑप्शन है. पहले सिर्फ 720p वीडियो कॉल ही हो पाती थी. हालांकि, ये फीचर अभी डिफॉल्ट रूप से ऑन नहीं है. यूजर्स को इसे सेटिंग्स में जाकर खुद ऑन करना होगा. साथ ही, फुल HD वीडियो ट्रांसमिशन सिर्फ तब ही होगा जब मीटिंग रिकॉर्ड हो रही हो या फिर कोई दूसरा यूजर किसी 1080p कैमरे वाले यूजर की विडियो फीड को बड़ी स्क्रीन पर पिन करे. 

Google Meet में बेहतर ऑडियो के मिल रही ये फीचर 

मीटिंग में ऑडियो की समस्या को दूर करने के लिए Google Meet में अब एक नया एडैप्टिव ऑडियो फीचर भी है. ये फीचर एक ही जगह पर मौजूद कई डिवाइसों के ऑडियो को मैनेज करके सभी को साफ और इको-फ्री ऑडियो का अनुभव कराता है. अब कॉन्फ्रेंस रूम या छोटे मीटिंग स्पेस में कई लैपटॉप इस्तेमाल करते समय भी मीटिंग में आवाज की दिक्कत नहीं होगी. साथ ही, अब सभी को अच्छी आवाज के लिए एक ही लैपटॉप के पास खड़े होने की जरूरत नहीं है.

Trending news