सबसे सस्ते iPhone को टक्कर देने आ रहा Google का फोन! जानिए कितनी होगी कीमत
Advertisement
trendingNow12194062

सबसे सस्ते iPhone को टक्कर देने आ रहा Google का फोन! जानिए कितनी होगी कीमत

Google हर साल मई में होने वाले अपने Google I/O इवेंट में एक नया Pixel A सीरीज फोन लॉन्च करता है और उम्मीद है कि 2024 भी अलग नहीं होगा. हालांकि, डिवाइस के लॉन्च के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Apple iPhone SE 4 की काफी चर्चा है. न्यूज रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल की शुरुआत में फोन को लॉन्च कर दिया जाएगा. जैसे ऐप्पल स्पेशल एडीशन फोन लाता है, ठीक वैसे ही गूगल अपनी लेटेस्ट पिक्सल सीरीज का किफायती फोन लाती है. आईफोन एसई से पहले गूगल अपना नया फोन ला रहा है, जो SE को जोरदार टक्कर दे सकता है. Google हर साल मई में होने वाले अपने Google I/O इवेंट में एक नया Pixel A सीरीज फोन लॉन्च करता है और उम्मीद है कि 2024 भी अलग नहीं होगा. हालांकि, डिवाइस के लॉन्च के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं आई है. फिर भी, खबरों के मुताबिक, Pixel 8a की कीमत सामने आ गई है और स्पेसिफिकेशन के बारे में भी ऑनलाइन जानकारी मिल चुकी है. आइए जानते हैं Google Pixel 8a के बारे में डिटेल में...

ये भी पढ़ें- महंगे Smartphone की लंका लगाएगा सस्ता iPhone! 3 नई चीजें बिगाड़ेंगी खेल

Google Pixel 8a price tipped

टिप्सटर Yogesh Brar ने बताया है कि Google मई में अपना नया Pixel 8a फोन लॉन्च कर सकता है. Google 14 मई को अपना I/O 2024 इवेंट कर रहा है. Yogesh Brar का दावा है कि Pixel 8a की कीमत $500 से $550 के बीच हो सकती है, जो भारत में लगभग ₹41,648 से ₹45,813 के बराबर है. उम्मीद है कि भारत में इसकी कीमत ₹50,000 से कम ही होगी, पिछले Pixel फोनों की तरह. पिछले साल Pixel 7a को भारत में ₹43,999 की कीमत पर लॉन्च किया गया था.

fallback

Google Pixel 8a Expected Specs

लीक्स की मानें तो Pixel 8a में 6.1 इंच की फुल-एचडी+ OLED डिस्प्ले हो सकती है, जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz होगी. डिस्प्ले में 1400 निट्स का होगा, जो कि महंगे Pixel 8 फोन जैसी ही है. ये पिछले Pixel 7a से काफी बेहतर होगा, जिसमें सिर्फ 90Hz की स्क्रीन थी.

Pixel 8a फोन के बारे में जो लीक सामने आई हैं उनके मुताबिक इसमें Pixel 8 और Pixel 8 Pro की तरह ही Tensor G3 प्रोसेसर हो सकता है. हालांकि ये थोड़ा अलग भी हो सकता है. रेगुलर G3 चिप FOPLP (Fan-Out Panel Level Packaging) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है जबकि Pixel 8a के G3 चिप में IPoP (Integrated Package on Package) टेक्नोलॉजी हो सकती है.

लीक के मुताबिक Pixel 8a में पहले वाले Pixel 7a से ज्यादा बड़ी 4,500mAh की बैटरी हो सकती है. बता दें कि Pixel 7a में 4,385mAh की बैटरी थी.  इस नए फोन में 27W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल सकता है. लेकिन हमेशा की तरह, Google इस फोन के साथ कोई चार्जर नहीं देगा.

लीक के अनुसार कैमरे के मामले में Pixel 8a पिछले वाले Pixel 7a जैसा ही रह सकता है. यानि पीछे की तरफ एक 64-megapixel का मेन कैमरा हो सकता है और साथ में एक 13-megapixel का वाइड एंगल कैमरा भी हो सकता है. सेल्फी के लिए भी 13-megapixel का ही फ्रंट कैमरा मिल सकता है.

Trending news