वाह! अब TV रिमोट से मिलगा छुटकारा, कमाल का है Google का ये App
X

वाह! अब TV रिमोट से मिलगा छुटकारा, कमाल का है Google का ये App

Google Android टीवी रिमोट ऑप्शन 4.27 वर्जन के साथ ला सकता है. जानते हैं ऐसा क्या खास होगा इस नए ऐप में और कैसे कर पाएंगे इसका इस्तेमाल.

वाह! अब TV रिमोट से मिलगा छुटकारा, कमाल का है Google का ये App

नई दिल्ली: TV को कंट्रोल करने के लिए रिमोट सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. लेकिन आने वाले समय में आप App के माध्यम से ही अपने टीवी के सारे फंक्शन कंट्रोल कर पाएंगे. Google एक ऐप  Google TV  पर काम कर रहा है जिसकी मदद से आप Android टीवी पर नियंत्रण कर पाएंगे. गूगल जल्द ही इस ऐप को लॉन्च करेगा जिससे आपको रिमोट से छुटकारा मिल जाएगा.
 
चालू है टेस्टिंग
Google Android टीवी रिमोट ऑप्शन 4.27 वर्जन के साथ ला सकता है. गूगल ने हालांकि अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. इसलिए माना जा रहा है कि अभी यह टेस्टिंग मॉड में है. रिमोट फीचर अभी पूर्ण तौर पर डेवलप नहीं हुआ है पर कहा जा रहा है कि गूगल इस पर बहुत तेजी से काम कर रहा है.
 
अपडेशन का अनुमान
माना जा रहा है कि गूगल अपने Android TV Remote control App में ही अपडेट करेगा. यह ऐप Play Store पर मौजूद है जिसमें बीते साल से कोई अपडेट नहीं किया है. वहीं कई टिप्स्टर का यह भी कहना है कि गूगल बिलकुल नया टीवी ऐप भी लॉन्च कर सकता है. 

ये भी पढ़ें, क्या आपने भी WhatsApp में कर रखी हैं ये सेटिंग्स? तुरंत करें चेंज, हो सकता खतरनाक

ऐसे करेगा काम
XDA डेवलपर की रिपोर्ट के अनुसार आपको टीवी को कंट्रोल करने के लिए पहले ऐप को टीवी से पेयर करना होगा. इसके बाद यह आपको टीवी की उपलब्ध सूची दिखाएगा. इसके बाद यह पेयरिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा. पेयरिंग की प्रक्रिया के दौरान आपको इसमें 4 डिजिट का कोड डालना होगा. 4 डिजिट का यह कोड आपकी टीवी स्क्रीन पर दिखेगा. सारी प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद आपका स्मॉर्टफोन टीवी के रिमोट के तौर पर काम करेगा.

Trending news