इस Trick के जरिए फिर से पढ़ सकते हैं WhatsApp पर Delete हुए मैसेज, आसान है तरीका
Advertisement
trendingNow1820205

इस Trick के जरिए फिर से पढ़ सकते हैं WhatsApp पर Delete हुए मैसेज, आसान है तरीका

WhatsApp एक ऐसा चैटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसने मैसेज करना दिलचस्प और आसान बना दिया है. हालांकि अब तक इसमें ऐसा कोई फीचर नहीं है जिसके जरिए हम डिलीट किए हुए मैसेज फिर से रीड कर सकें. बहरहाल, आज हम आपको वो तरीका भी बता रहे हैं जिसके जरिए आप डिलीट किया मैसेज दोबारा पढ़ सकते हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः आज के दौर में बातचीत के लिए सबसे अधिक वाट्सअप (whatsapp) का प्रयोग करते हैं. यह हर किसी के लिए एक आसान जरिया बन गया है. दुनिया भर में हर इंडस्ट्री के लोग whatsapp के जरिए अपनी मीटिंग्स फिक्स करते हैं और फेस्टिवल पर बधाइयां और वेडिंग कार्ड्स भी इसी एप के जरिए भेजे जा रहे हैं. यह हर किसी के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. व्हाट्सऐप एक ऐसा चैटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसने मैसेज करना दिलचस्प और आसान बना दिया है. ऐप यूजर्स के लिए आए दिन ही तमाम नए फीचर्स को एड कर रहा है. हालांकि अब तक इसमें ऐसा कोई फीचर नहीं है जिसके जरिए हम डिलीट किए हुए मैसेज फिर से रीड कर सकें. बहरहाल, आज हम आपको वो तरीका भी बता रहे हैं जिसके जरिए आप डिलीट किया मैसेज दोबारा पढ़ सकते हैं. 

  1. Whatsapp पर पढ़े जा सकते हैं डिलीट हुए ऐप
  2. एक थर्ड पार्टी यूजर्स को प्रोवाइड करा रहा है डिलीटेड मैसेज
  3. गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है डिलीटेड मैसेज को रिसीव कराने वाला ऐप

फोन में डाउनलोड करना होगा थर्ड पार्टी ऐप

अब तक आप Whatsapp पर मैसेज डिलीट हो जाने के बाद मैसेज को रीड नहीं कर पाते थे लेकिन एक ट्रिक के जरिए डिलीट मैसेज भी पढ़े जा सकते हैं. दरअसल, इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप के डिलीटेड मैसेज आसानी से पढ़ सकते हैं. आपको बता दें कि वाट्सअप आपको इस तरह का कोई आधिकारिक फीचर अपने यूजर्स के लिए प्रोवाइड नहीं करता लेकिन किसी और ट्रिक के जरिए आप डिलीट किए हुए मैजेस फिर पढ़ सकते हैं. थर्ड पार्टी एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-WhatsApp Pay पर साइबर ठगी से बचना है तो अपनाएं ये 5 Tricks, बच जाएगी आपकी रकम

इस तरह से पाएं पुराने मैसेज

सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ ऐप डाउनलोड करना होगा. ऐप इंसटॉल होने के बाद इसकी सेटिंग पूरी करें और जरूरी परमिशन दें. इसके बाद फिर ऐप में जाएं और ऐप के ऑप्शन को सेलेक्ट करें, जिसके नोटिफिकेशन को आप सेव करना चाहते हैं, यानी अगर आप व्हाट्सऐप के नोटिफिकेशन को सेव करना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप को सेलेक्ट करें, इसके बाद नेक्स्ट के विकल्प पर टैप करें. तब आपके सामने ऐप में एक नई स्क्रीन खुलेगी जिसमें YES पर क्लिक करें और सेव फाइल के लिए परमिशन दें. यह सब करने के बाद अब आप ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे, इसके बाद व्हाट्सऐप के सारे डिलीट हुए मैसेज इस ऐप में दिख जाएंगे.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस थर्ड पार्टी ऐप को आप अपने रिस्क पर ही डाउनलोड करें क्योंकि ये whatsapp का आधिकारिक फीचर नहीं है. 

ये भी पढ़ें-सबसे सस्ती SUV Nissan Magnite ने मचाया धमाल, क्रैश टेस्ट में मिली इतने स्टार Rating

 

 

Trending news