किसी ने Snapchat पर कर दिया Block? इन 3 तरीकों से लगाएं पता
Advertisement
trendingNow12243942

किसी ने Snapchat पर कर दिया Block? इन 3 तरीकों से लगाएं पता

Snapchat Tips: स्नैपचैट पर कभी-कभी लोग किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर देते हैं लेकिन उस व्यक्ति को इस बात का पता नहीं चलता. आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या आपको किसी व्यक्ति ने स्नैपचैट पर ब्लॉक कर दिया है. 

snapchat

Snapchat App: सोशल मीडिया एक अनोखी दुनिया है, यहां छोटी-छोटी बातों पर लोग एक-दूसरे को ब्लॉक कर देते हैं. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Snapchat का इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं. लोगों के बीच यह ऐप काफी पॉपुलर है. इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हर देश में इसके यूजर्स हैं. स्नैपचैट पर कभी-कभी लोग किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर देते हैं लेकिन उस व्यक्ति को इस बात का पता नहीं चलता. आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल करके आप यह पता लगा सकते हैं कि क्या आपको किसी व्यक्ति ने स्नैपचैट पर ब्लॉक कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कि आपको क्या करना है. 

पहला तरीका - कॉन्टैक्ट लिस्ट चेक करें

आपको Snapchat पर किसी व्यक्ति ने ब्लॉक कर दिया है इसका पता लगाने का सबसे आसान तरीका है कि आप सबसे पहले अपनी स्नैपचैट कॉन्टैक्ट लिस्ट देखें. अगर आप जिसको मैसेज भेजना चाहते हैं वो पहले लिस्ट में था और अब नहीं है, तो हो सकता है उसने आपको ब्लॉक कर दिया हो. कॉन्टैक्ट लिस्ट चेक करने के लिए स्नैपचैट खोलें > ऊपर सर्च बार पर टैप करें > उस व्यक्ति का नाम सर्च करें. अगर नाम नहीं दिखता तो हो सकता है कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया हो. 

दूसरा तरीका - चैट हिस्ट्री देखें

आप स्नैपचैट पर ब्लॉक हो गए हैं इसका पता लगाने के लिए आप चैट हिस्ट्री भी चेक कर सकते हैं. अगर आपको लगता है किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो हो सकता है वो चैट लिस्ट में न दिखे. चैट हिस्ट्री देखने के लिए स्नैपचैट खोलें और चैट वाले आइकॉन पर टैप करें.

तीसरा तरीका - मैसेज भेजने की कोशिश करें

इसके साथ ही आप एक और तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर वो व्यक्ति आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट और चैट लिस्ट में तो है, लेकिन मैसेज भेजने पर ये लिखा आता है "Failed to send message - Tap to try again" तो हो सकता है आपको ब्लॉक कर दिया गया हो.

कॉन्टैक्ट लिस्ट से डिलीट करने पर 

अगर आप उस व्यक्ति को मैसेज भेजते हैं और स्क्रीन पर "Pending" लिखा आता है. साथ ही आइकॉन ब्लू या पिंक होने के बजाए ग्रे हो गया है, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति ने आपको अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से डिलीट कर दिया है.

Trending news