Postpaid Bill Reduce: हर महीने बढ़ जाता है पोस्टपेड कनेक्शन का बिल तो ना हों परेशान, इस तरह से कर सकते हैं कटौती
Advertisement

Postpaid Bill Reduce: हर महीने बढ़ जाता है पोस्टपेड कनेक्शन का बिल तो ना हों परेशान, इस तरह से कर सकते हैं कटौती

Reduce bill: अगर आपके फोन का पोस्टपेड बिल लगातार बढ़कर आता है तो आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप इस बढ़े हुए बिल को काफी हद तक कम कर सकते हैं.

Photo Credit: Pexels.com

Postpaid Bill: आपने देखा होगा जब आप अपने मोबाइल फोन के लिए एक पोस्टपेड कनेक्शन खरीदते हैं तो कुछ महीने तो बताए गए प्लान के हिसाब से ही बिल आता है, लेकिन कुछ महीने बीतने के बाद प्लान का बिल बढ़ने लगता है और हर महीने यह बढ़ता ही चला जाता है. जबकि आप ना उतना डाटा इस्तेमाल कर रहे होते हैं और ना ही उतनी कॉलिंग कर रहे होते हैं, उसके बावजूद आपको प्लान में बताए गए बिल से ज्यादा बिल चुकाना पड़ता है और जब आप इसकी शिकायत करते हैं तब आपको यही बताया जाता है कि आपने इतना ही इस्तेमाल किया है और इसी वजह से इतना ज्यादा बिल आया है. अगर आप भी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन का बिल कम करने में मदद करेंगे.  

इस्तेमाल के बाद ऑफ कर दें इंटरनेट 

अगर आप अपने स्मार्टफोन पर लगातार इंटरनेट इस्तेमाल कर रहे हैं तो एक बार इस्तेमाल खत्म होने के बाद इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दें, इससे होता यह है कि एक्स्ट्रा डाटा खर्च नहीं होता है जिस पर कंपनियां ज्यादा बिल मांगती हैं. अगर आप यह प्रक्रिया आजमाते हैं तो यकीनन आपको बिल में कटौती देखने को मिलेगी और हर महीने आपकी जेब पर पड़ने वाला बोझ भी काफी हद तक कम हो जाएगा.  

कॉलिंग के लिए सेट कर ले टाइमर 

अगर आप काफी देर तक कॉलिंग करते हैं तो अपने फोन में कॉलिंग टाइमर जरूर सेट कर लें इससे होता यह है कि जब आप एक निश्चित समय के लिए कॉलिंग टाइमर लगा लेते हैं तो यह ठीक उसी समय पर कॉल को कट कर देता है, और आपको पता चल जाता है कि कितनी देर तक बात हुई. इससे आप एक मोटा-मोटा अंदाजा लगा सकते हैं कि आपने कॉलिंग का कितना इस्तेमाल किया है. जब बिल आएगा तो आपको इससे बिल में कटौती जरूर नजर आएगी. अगर आप भी पोस्टपेड कनेक्शन यूज करते हैं तो इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने फोन बिल को हर महीने कम रख सकते हैं और जेब पर जो बोझ पड़ता है उससे आपको राहत मिल सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news