बिना बिजली के भी जबरदस्त कूलिंग करेगा ये AC, नहीं बढ़ने देगा Electricity Bill!
Advertisement

बिना बिजली के भी जबरदस्त कूलिंग करेगा ये AC, नहीं बढ़ने देगा Electricity Bill!

Save Electricity using AC: गर्मी के इस मौसम में अगर आप बिना बिजली के भी एसी चला सकें और बिजली का बिल न बढ़े तो कितना अच्छा होगा! आइए जानते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है..

 

Photo Credit: First Cry Parenting

Save Electricity using Solar AC in India: गर्मियों का मौसम जाने का नाम ही नहीं ले रहा है! ऐसे में दिनभर एसी (AC) का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसका सीधा असर हर महीने के बिजली के बिल (Electricity Bill) पर पड़ता है. हम आपको एक ऐसी तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप दिनभर एसी चला सकेंगे और इससे बिजली का बिल भी नहीं बढ़ेगा. आपको बता दें कि हम यहां जो बात कर रहे हैं उसमें बिना बिजली के एसी चल सकता है. आइए जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं.. 

बिना बिजली के काम करेगा AC

अगर आप सोच रहे हैं कि हम आपको ऐसे कौन से एसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिना बिजली के भी कमरे को जबरदस्त कूलिंग देगा तो आइए आगे पढ़िए. हम आपको बता दें कि यहां एक सोलर एसी (Solar AC) की बात की जा रही है, जो बिना बिजली के आठ घंटों तक जबरदस्त कूलिंग दे सकता है यानी इसे यूज करने में बिजली नहीं लगेगी और इस तरह बिजली का बिल भी नहीं बढ़ेगा. 

कहां से खरीदें ये एसी

अब हम आपको बताएंगे कि ये सोलर एसी (Solar AC) आप कहां से खरीद सकते हैं. वैसे तो इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों मोड्स में उपलब्ध किया गया है लेकिन आपके लिए बेस्ट चॉइस ऑनलाइन रहेगी. इस ऐसी को आप इंडिया मार्ट (India Mart) से खरीद सकते हैं और इसमें आपको पूरे एक साल की वॉरन्टी भी दी जा रही है जिसका फायदा उठाने के लिए आपके पास ऑरिजिनल बिल होना चाहिए. 

India Mart पर इस एसी की कीमर 52 हजार रुपये के आस-पास है. आपको बता दें कि अगर आप इस एसी को खरीदते हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि आप समय से इसके सेल्स चार्ज करें ताकी एसी अच्छी कूलिंग दे सके. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news