Facebook पर अपनाएं ये Trick, फिर आसानी से देख सकेंगे किसी की लॉक प्रोफाइल

How to See Facebook Lock Profile: Facebook पर Locked Profile देखना बेहद आसान है. बस आपको इस Trick को आजमाना होगा. आइए आपको बताते हैं.

Facebook पर अपनाएं ये Trick, फिर आसानी से देख सकेंगे किसी की लॉक प्रोफाइल

नई दिल्ली: आपने अक्सर गौर किया होगा कि Facebook पर कई लोग अपना प्रोफाइल लॉक करके रखते हैं. इस स्थिति में अगर वह आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं या आप उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना चाहते हैं तो कश्मकश की स्थिति बन जाती है. ऐसे में यह बात आपके दिमाग में हमेशा रहती होगी कि काश व्यक्ति की प्रोफाइल दिख जाती है. आपकी इस समस्या का हल एक छोटी सी ट्रिक में छिपा है. हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप किसी की लॉक प्रोफाइल को भी Facebook पर देख सकेंगे. 

आखिर क्यों करते हैं Facebook प्रोफाइल लॉक
दरअसल Facebook में चुपके से तांका-झांकी करने वाले लोग बहुत हैं. यूजर्स को ऐसे लोगों से बचाने के लिए ही फेसबुक ने Locked Profile फीचर लागू किया है. सबसे अच्छी बात ये है कि अगर आप अपने फेसबुक आईडी (Facebook ID) के लिए Locked Profile चुनते हैं तो आपके दोस्तों के अलावा कोई दूसरा यूजर फोटो नहीं देख सकता है. इस फीचर की एक अच्छी बात ये भी है कि कोई अनजान आपके पोस्ट और अन्य जानकारियां भी नहीं देख सकता. आपके Locked Profile का स्क्रीनशॉट भी नहीं लिया जा सकता है. अगर ये आपके प्राइवेसी की बात है तो मामला ठीक लगता है. लेकिन समस्या तब आती है जब किसी Locked Profile से आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) आती है. प्रोफाइल नहीं देख पाने की वजह से रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने में काफी दिक्कत आती है.

ये भी पढ़ें, WhatsApp की तगड़ी ट्रिक, बिना नंबर सेव किए कर सकेंगे मैसेज; अपनाएं ये तरीका

ऐसे देखें  Locked Profile 

पहला तरीका
Facebook पर Locked Profile देखना बेहद आसान है. सबसे पहले अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर Locked Profile पर जाएं. फिर प्रोफाइल पिक्चर पर राइट क्लिक करें. अब Copy Image Address पर टैप करें. एक नया विंडो खोलकर उसमें url पेस्ट करें. Locked Profile की फोटो दिख जाएगी.

दूसरा तरीका
Locked Profile देखने का दूसरा ऑप्शन भी मौजूद है. Locked Profile के यूजरनेम (Username) को याद कर लें. अब 'http://graph.facebook.com/username/userid/picture?width=2000&height=2000' पर जाकर यूजरनेम की जगह नाम लिख दें. प्रोफाइल पिक्चर दिख जाएगी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.