Samsung की 'छुट्टी' करने आ रहा धांसू Smartphone! चोर जेब में हो जाएगा फिट, Leak हुए फीचर्स
Advertisement
trendingNow11049468

Samsung की 'छुट्टी' करने आ रहा धांसू Smartphone! चोर जेब में हो जाएगा फिट, Leak हुए फीचर्स

चीनी कंपनी हवाई (Huawei) इस महीने अपना पहला फ्लिप फोन, Huawei P50 Pocket लॉन्च करने जा रहा है जिसके फीचर्स लीक हुए हैं. इन फीचर्स से पता चलता है कि ये फोन डिस्प्ले के मायनों में सैमसंग के फ्लिप फोन से भी बेहतर हो सकता है. आइए इसके बारे में जानते हैं.. 

Huwaei P50 Pocket | Photo Credit: The Verge

नई दिल्ली. इस साल मार्केट में कई सारे फ्लिप और फोल्ड स्मार्टफोन्स का लॉन्च देखा गया है और इनमें से सैमसंग (Samsung) के फोन्स को सबसे अधिक सराहना मिली है. आपको बता दें कि इस महीने ही चीनी कंपनी हवाई (Huawei) एक नया स्मार्टफोन, Huawei P50 Pocket लॉन्च करने जा रही है जिसके कुछ फीचर्स हाल ही में लीक हुए हैं. इन फीचर्स से यह पता चला है कि हवाई का पहला फोल्डेबल डिस्प्ले वाला फ्लिप स्मार्टफोन कुछ मामलों में सैमसंग के फोन से बेहतर है. 

  1. हवाई लॉन्च करेगा अपना पहला फ्लिप फोन 
  2. Huawei P50 Pocket के फीचर्स हुए लीक 
  3. सैमसंग को देगा कड़ी टक्कर 

ये स्मार्टफोन करेगा सैमसंग की छुट्टी 

Huawei P50 Pocket के बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर तो कोई जानकारी नहीं आई है लेकिन फीचर्स जरूर लीक हुए हैं. डिस्प्ले सप्लाइ चाइना कन्सल्टेन्ट्स (DSCC) के सीईओ और डिस्प्ले ऐनलिस्ट रॉस यंग के अनुसार हवाई का यह नया स्मार्टफोन 6.85-इंच के फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आएगा और खास बात यह है कि ये डिस्प्ले सैमसंग के फ्लिप फोन, Samsung Galaxy Z Flip3 5G के 6.7-इंच के फोल्डेबल पैनल से बड़ा है. साथ ही, रॉस यंग का यह भी कहना है कि Huawei P50 Pocket का कवर डिस्प्ले अगला होगा और वो 1-इंच का होगा. 

हवाई के फ्लिप स्मार्टफोन का कैमरा 

डिस्प्ले के साथ-साथ इस स्मार्टफोन के कैमरे के फीचर्स भी लीक हुए हैं. टिप्स्टर यश राज का यह दावा है कि हवाई का यह स्मार्टफोन एक ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आएगा जिसमें 50MP का प्राइमेरी कैमरा, 13MP का स्नैपर और 8MP का टर्शीएरी लेन्स शामिल होगा. इस फोन का कैमरा 3x ऑप्टिकल जूम के फीचर को भी सपोर्ट कर सकता है. रॉस यंग के हिसाब से इस स्मार्टफोन की छोटी सेकेंडरी (या कवर) स्क्रीन रीयर कैमरा के बिल्कुल नीचे स्थित होगी. 

Huawei P50 Pocket की बैटरी डिटेल्स

हवाई का यह फ्लिप स्मार्टफोन, Huawei P50 Pocket किस चिपसेट पर काम करेगा और इसकी बैटरी कितनी होगी, इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये स्मार्टफोन 66W के रैपिड चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है और इसे मार्केट से फोल्ड और ब्लू, दो रंगों में खरीदा जा सकता है. 

आपको बता दें कि Huawei P50 Pocket को कंपनी चीन में 23 दिसंबर को लॉन्च करेगी और ये माना जा रहा है कि हवाई का यह फ्लिप स्मार्टफोन सैमसंग के फ्लिप स्मार्टफोन से सस्ता होगा. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इन लीक हुए फीचर्स की या तो पुष्टि करे या फिर फोन के फीचर्स के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी दे.

Trending news