Instagram यूजर्स के लिए बड़ी खबर! अब बना सकेंगे 10 मिनट तक के Video, देगा TikTok को टक्कर
Advertisement
trendingNow11849037

Instagram यूजर्स के लिए बड़ी खबर! अब बना सकेंगे 10 मिनट तक के Video, देगा TikTok को टक्कर

Instagram टिकटॉक को बड़ी टक्कर देने जा रहा है. वो नई प्लानिंग कर रहा है, जिससे यूजर्स 10 मिनट तक की रील्स बना सकेंगे. इससे यूजर्स के अलावा इंस्टाग्राम को भी फायदा मिलेगा. आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में डिटेल में...

Instagram यूजर्स के लिए बड़ी खबर! अब बना सकेंगे 10 मिनट तक के Video, देगा TikTok को टक्कर

शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म की दौड़ में Instagram ने कॉम्पिटीशन बढ़ा दिया है. मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी के अनुसार, इंस्टाग्राम अपने रील्स पर 10 मिनट तक के वीडियो तैयार करने की प्लानिंग कर रहा है. बता दें, अभी तक 3 मिनट के वीडियो पोस्ट करने की सुविधा मिलती है. इससे इंस्टाग्राम बाकियों से काफी आगे निकल जाएगा. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में...

बनना चाह रहे ऑलराउंडर

बता दें, टिकटॉक अपने यूजर्स को 10 मिनट के वीडियो अपलोड करने की अनुमति देता है. इंस्टग्राम की लंबी छलांग से यह पता चलता है कि वो सिर्फ फोटो या शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म तक सीमित नहीं रहना चाहता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स अब खुद को आगे पुश कर रहे हैं और ऑलराउंडर की दौड़ में आने वाले हैं. एक वक्त था जब इंस्टाग्राम को फोटो प्लेटफॉर्म, टिकटॉक को शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉल्म और यूट्यूब को लंबे वीडियो प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता था. लेकिन अब यह अपने स्पेस से आगे निकल गए हैं.

उदाहरण के तौर पर यूट्यूब को ही ले लीजिए. यहां लंबे वीडियो शेयर किए जाते थे. शॉर्ट फॉर्म वीडियो की हिस्सेदारी ज्यादा देखने को मिली तो वो भी शॉर्ट्स ले आया. इससे उन्होंने टिकटॉक को टक्कर देने का काम किया. इससे क्या समझा जाए? आखिर गेम क्या है? जवाब सिंपल है- ऑल इन वन बनना.

मेटा ने पुष्टि की है कि रील्स एक्सटेंशन का जो स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है, वो 'इंटर्नल प्रोटोटाइप' है. लेकिन यह नहीं बताया गया है कि इसे कब तक रोलआउट किया जाएगा. हो सकता है कि इसे साल के अंत तक सभी के लिए पेश कर दिया जाए.

Trending news