दिमाग से नहीं उतरा iPhone 14 का खुमार, उससे पहले धूम मचाने आया iPhone 15, ग्राहकों में बेचैनी!
topStories1hindi1470026

दिमाग से नहीं उतरा iPhone 14 का खुमार, उससे पहले धूम मचाने आया iPhone 15, ग्राहकों में बेचैनी!

iPhone 15: भारत में आईफोन 14 सीरीज ने धूम मचा रखी है और लोग इसे जमकर खरीद रहे हैं, हालांकि इस बीच आईफोन के उस मॉडल की एंट्री हो गई है जिसके बारे में शायद आपने सोचा नहीं होगा.

दिमाग से नहीं उतरा iPhone 14 का खुमार, उससे पहले धूम मचाने आया iPhone 15, ग्राहकों में बेचैनी!

iPhone 15 Leaked Specs: आईफोन 15 की लॉन्चिंग में अभी काफी समय है लेकिन इसे लेकर खबरें आने का सिलसिला अभी से शुरु हो चुका है. लोग अभी भी आईफोन 14 को खरीदने के लिए जबरदस्त उत्साह दिखा रहे हैं और इस सीरीज के अलग-अलग मॉडल्स को खरीद रहे हैं. जिन लोगों का बजट कम पड़ रहा है उन्हें भी आईफोन खरीदना है और इसके लिए लोग दूसरे देशों से कम कीमत में आईफोन 14 सीरीज के मॉडल्स मंगवा रहे हैं. इन खबरों के बीच अब एक नई खबर ने मार्केट में जगह बनाई है और वह है आईफोन 15 सीरीज के ही एक जबरदस्त मॉडल की जो कि आईफोन 15 अल्ट्रा है. दरअसल इस मॉडल का लुक लीक हो गया है और इसकी वजह से मार्केट में मानो हड़कंप सा मच गया है. 

जानकारी के अनुसार आईफोन 15 अल्ट्रा के डिजाइन की अहम जानकारियां सामने आ चुकी हैं. ये जानकारियां बता रही हैं कि आईफोन 15 कितना जबरदस्त होने वाला है. ग्राहकों को इस आईफोन में कर्व एज देखने को मिल जाएंगे, ये इस फोन को एक नेक्स्ट लेवल डिजाइन ऑफर करते हैं. आपको इसका डिजाइन साल 2013 में लॉन्च हुए iPhone 5C की याद दिला सकता है. 

डिजाइन में क्या होगा खास 

आपको बता दें कि बिल्ड क्वालिटी के मामले में, iPhone 15 Ultra, iPhone 5C से अलग होगा क्योंकि इसमें टाइटेनियम केसिंग होने का अनुमान है, जबकि आईफोन 5C में इस मटीरियल का इस्तेमाल नहीं किया गया था. ऐसे में आईफोन 15 अल्ट्रा की कीमत भी ज्यादा होगी और ग्राहकों को ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी.

 टाइटेनियम स्टेनलेस स्टील की तुलना में काफी ज्यादा मजबूत है और इससे फोन का वजन भी कम होगा. इसके साथ ही कई फ्रंट कैमरों के लीक होने के परिणामस्वरूप डायनेमिक आइलैंड पहले से बड़ा हो जाएगा. आपको बता दें कि डुअल फ्रंट कैमरों से फोटो क्वालिटी में नाटकीय बदलाव देखने को मिलेगा जिसकी शायद ग्राहकों को उम्मीद भी नहीं रही होगी. जानकारी के अनुसार इस बार भी आईफोन 15 अल्ट्रा में लाइटनिंग पोर्ट का ही इस्तेमाल किया जाएगा लेकिन इस बार पोर्ट थोड़ा सा चौड़ा जरूर कर दिया जाएगा. इसके अलावा आईफोन 15 अल्ट्रा में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news