कैसी दिखेगी iPhone 16 Series? सामने आई तस्वीर, मिल सकती है बड़ी स्क्रीन और बदला डिजाइन
Advertisement
trendingNow12228345

कैसी दिखेगी iPhone 16 Series? सामने आई तस्वीर, मिल सकती है बड़ी स्क्रीन और बदला डिजाइन

iPhone 16 Series इस साल लॉन्च होने वाली है. इन लीक हुए मॉडल्स में हमेशा से चर्चा में रहे रेगुलर iPhone 16 और iPhone 16 Plus के वर्टिकल कैमरे का डिजाइन भी देखने को मिल रहा है. 

 

कैसी दिखेगी iPhone 16 Series? सामने आई तस्वीर, मिल सकती है बड़ी स्क्रीन और बदला डिजाइन

Apple शायद iPhone 16 Pro और Pro Max के स्क्रीन को बड़ा कर सकता है. इससे ये प्रो वाले फोन नॉर्मल iPhone से अलग दिखाई देंगे. कुछ नए iPhone 16 के डमी मॉडल इस खबर को सच साबित करते हैं. लेकिन सिर्फ इतना ही नहीं. इन लीक हुए मॉडल्स में हमेशा से चर्चा में रहे रेगुलर iPhone 16 और iPhone 16 Plus के वर्टिकल कैमरे का डिजाइन भी देखने को मिल रहा है. 

fallback

iPhone 16 leak Design

Sonny Dickson द्वारा शेयर किए गए लीक हुए मॉडल के अनुसार, iPhone 16 सीरीज में इस बार स्क्रीन साइज़ को लेकर थोड़ा बदलाव हो सकता है. लीक के मुताबिक, प्रो मॉडल्स यानी iPhone 16 Pro और Pro Max में पिछले मॉडल्स से बड़ा डिस्प्ले मिल सकता है. iPhone 16 Pro में 6.1 इंच की जगह 6.3 इंच और iPhone 16 Pro Max में 6.7 इंच की जगह 6.9 इंच का डिस्प्ले आ सकता है. वहीं, रेगुलर मॉडल्स यानी iPhone 16 और iPhone 16 Plus में पिछले साल वाले ही स्क्रीन साइज़ रहने की संभावना है.

वैसे, इन दो नॉन-प्रो मॉडल्स (iPhone 16 और 16 Plus) के पिछले हिस्से में कैमरे का नया डिज़ाइन देखने को मिल सकता है. जैसा कि पहले भी अफवाह थी, इनके पीछे के कैमरे लेंस एक गोली के साइज के डिब्बे में एक के ऊपर एक हो सकते हैं. माना जा रहा है कि ये खास वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए होगा. प्रो वेरिएंट के विपरीत, इन वेनिला आईफोन के फ्लैश मॉड्यूल कैमरा आइलैंड के बाहर हो सकते हैं. यह वही है जो हम इन मॉकअप से इकट्ठा करते हैं.

iPhone 16 series leaks

- लीक्स के मुताबिक Apple iPhone 16 Pro के कैमरे एंटी-रिफ्लेक्टिव टेक्नोलॉजी के साथ आ सकते हैं, यानी कैमरे की रोशनी कम परेशान करेगी.
- रेगुलर iPhone में भी एक्शन बटन हो सकता है जिसका इस्तेमाल अभी तक स्पष्ट नहीं है.
- साथ ही एक नया कैप्चर बटन मिल सकता है जो जल्दी से ज़ूम इन/आउट, वीडियो रिकॉर्डिंग आदि जैसे कैमरा फीचर्स को चालू करने में मदद करेगा.
- अंदर की बात करें तो, iPhone 16 और 16 Plus में A18 चिपसेट हो सकता है जबकि Pro मॉडल में ज़्यादा दमदार A18 Pro चिपसेट मिल सकता है.
- बैटरी कैपेसिटी को लेकर लीक है कि iPhone 16 में 3561mAh, iPhone 16 Plus में 4006mAh, iPhone 16 Pro में 3355mAh और iPhone 16 Pro Max में 4676mAh हो सकती है.

Trending news