iPhone 16 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठेंगे फैन्स, कहेंगे- आओ टिम कुक, नजर उतार दूं...
Advertisement
trendingNow12351966

iPhone 16 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठेंगे फैन्स, कहेंगे- आओ टिम कुक, नजर उतार दूं...

आईफोन 16 की लॉन्चिंग सितंबर में होने वाली है. इस नए आईफोन के बारे में बहुत सारी बातें लीक हुई हैं. उम्मीद है कि iPhone 16 में कैमरा, चिपसेट, बैटरी और चार्जिंग स्पीड में सुधार होगा. एक और जरूरी बदलाव जो हो सकता है वो है आईफोन 16 में ज्यादा अच्छी तरीके से गर्मी कम करने की कैपेसिटी.

 

iPhone 16 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! सुनकर झूम उठेंगे फैन्स, कहेंगे- आओ टिम कुक, नजर उतार दूं...

आईफोन यूजर्स को सबसे ज्यादा परेशानी होती है ओवरहीटिंग की. कड़क धूप में जैसे ही फोन गर्म हो जाता है तो बंद हो जाता है. जरूरी काम रुक जाते हैं. लेकिन इस बार आने वाले आईफोन 16 में बहुत ही खास चीज मिलने वाली है, जिसको सुनकर फैन्स झूम उठेंगे. आईफोन 16 की लॉन्चिंग सितंबर में होने वाली है. इस नए आईफोन के बारे में बहुत सारी बातें लीक हुई हैं. उम्मीद है कि iPhone 16 में कैमरा, चिपसेट, बैटरी और चार्जिंग स्पीड में सुधार होगा. एक और जरूरी बदलाव जो हो सकता है वो है आईफोन 16 में ज्यादा अच्छी तरीके से गर्मी कम करने की कैपेसिटी.

iPhone 16 overheating feature

ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 16 में गर्मी की समस्या पिछले मॉडल से कम होगी। द इंफोर्मेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, iPhone 16 में गर्मी कम करने के लिए एक बड़ी ग्रैफाइट शीट लगी होगी. इससे उम्मीद है कि iPhone 16 में गर्मी की समस्या खत्म हो जाएगी. 

आईफोन 16 में गर्मी कितनी कम होगी, यह तो फोन आने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इस पर ध्यान रखना जरूरी है, क्योंकि iPhone 15 Pro और Pro Max में कई लोगों ने गर्मी की समस्या बताई है. पहले भी खबर आई थी कि iPhone 16 की बैटरी में मेटल का कवर होगा, जिससे गर्मी कम हो सकती है. 

iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में गर्मी की समस्या इतनी ज्यादा थी कि Apple को इसे ठीक करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करना पड़ा था. पहले तो लगा था कि ये फोन में ही कोई दिक्कत है, लेकिन बाद में Apple ने बताया कि ये सॉफ्टवेयर की समस्या थी. Apple ने बाद में iOS 17.0.3 अपडेट जारी किया जिससे फोन की गर्मी कम हुई. उम्मीद है कि iPhone 16 में ऐसी कोई दिक्कत नहीं आएगी.

क्या मिल सकता है?

लगता है कि iPhone 16 का डिजाइन iPhone 15 जैसा ही रहेगा, लेकिन कैमरे शायद सीधे खड़े हो सकते हैं, अभी तक ये तिरछे हैं. अफवाहें हैं कि Apple सारे iPhone 16 मॉडल में एक ही A18 चिप इस्तेमाल करेगा. iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में ज्यादा पावरफुल A18 Pro चिप होगी. लेकिन iPhone 15 और 15 Plus में पुराने चिप का इस्तेमाल हुआ था, लेकिन iPhone 16 और 16 Plus में नया चिप होगा.

Trending news