लीक हो गई iPhone 16 Pro Max की तस्वीर, अबकी बार इस खासियत के साथ होगी एंट्री
Advertisement
trendingNow12252956

लीक हो गई iPhone 16 Pro Max की तस्वीर, अबकी बार इस खासियत के साथ होगी एंट्री

iPhone 16 Pro Max Leak: iPhone 16 Pro Max के बारे में अफवाहों के बीच, मॉडल की नई इमेज X पर लीक हो गई हैं. एक यूजर्स ने डिवाइस का डिस्प्ले, बैक पैनल और साइड्स की तस्वीर अपलोड की हैं, जिससे हमें अपकमिंग iPhone 16 Pro Max के डिजाइन के बारे में कई बड़ी डिटेल्स मिल रही हैं. 

लीक हो गई iPhone 16 Pro Max की तस्वीर, अबकी बार इस खासियत के साथ होगी एंट्री

iPhone 16 Pro Max Leak: Apple iPhone 16 सीरीज इस साल की सबसे मच अवेटेड सीरीज है, जिसे साल के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है. इस सीरीज को लेकर काफी समय पहले से ही अफवाहों का सिलसिला शुरू हो गया है. हालांकि अब इस सीरीज के एक मॉडल को लेकर बड़ी डिटेल सामने आई है. दरअसल लॉन्च से पहले ही iPhone 16 Pro Max की तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ओर लीक ही है हैं. इसकी डिस्प्ले से लेकर बैटरी और कैमरा तक में अपडेट देखने को मिलने वाले हैं. ये कैसा होगा इस बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

लीकस्टर ने शेयर की इमेज 

टेक लीकस्टर डेनियल ने iPhone 16 Pro Max की तस्वीरें शेयर कीं और इसकी तुलना iPhone 15 Pro Max से भी की है जिससे आपको आसानी से समझ आ जाएगा कि इस बार आपको आईफोन मॉडल में क्या फर्क देखने को मिलने वाला है. तीन इमेज दोनों हैंडसेट के डिस्प्ले, बैक पैनल और किनारों को दिखाती हैं. आईफोन 16 प्रो मैक्स में 6.9 इंच का डिस्प्ले होगा, जिसका मतलब है कि स्क्रीन आईफोन 15 प्रो मैक्स की तुलना में 0.2 मिमी बड़ी होने की उम्मीद है.

जबकि इमेज केवल स्क्रीन डाइमेंशन में थोड़ा अंतर दिखाती हैं, डमी यूनिट वास्तविक डिस्प्ले साइज या डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन और ऐसी अन्य डिटेल्स विवरणों की पुष्टि नहीं करता है. हमें लगता है कि अपकमिंग iPhone 16 Pro Max मॉडल की बॉडी टाइटेनियम होगी, जैसा कि iPhone 15 Pro Max के लिए थी. अफवाह यह है कि iPhone 16 सीरीज में अलग कैमरा प्लेसमेंट होगा. हालांकि, शेयर की गई तस्वीरों में प्रो मैक्स मॉडल iPhone 15 Po Max का ज़ेरॉक्स जैसा लग रहा है.

उम्मीद है कि Apple iPhone 16 लाइनअप के लिए नए A-सीरीज़ चिप्स डिज़ाइन करेगा, जो नवीनतम N3E 3-नैनोमीटर नोड पर निर्मित होंगे. iPhone 16 और iPhone 16 Pro में अलग-अलग चिप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है, हाई-लेवल चिप प्रो मॉडल तक सीमित होगी. 

एक्शन बटन, जो कि iPhone 15 Pro मॉडल तक सीमित था, सभी अपकमिंग iPhone 16 मॉडल में भी देखे जाने की उम्मीद है. इसके अलावा, एक नया "कैप्चर बटन" भी इस बार देखने को मिलेगा जिसकी प्लेसमेंट पावर बटन के नीचे होगी. इसका इस्तेमाल फ़ोटो और वीडियो लेने के लिए किया जाता है. कैप्चर बटन डिजिटल कैमरे पर शटर बटन की तरह काम करेगा, फोकस करने के लिए दबाव के कई लेवल्स का पता लगाएगा और फिर एक इमेज कैप्चर करेगा. 

कैमरा को लेकर क्या है जानकारी 

अफवाहों की मानें तो बेस मॉडल में, iPhone 16 और 16 Pro Max में iPhone 15 Pro मॉडल में उपलब्ध 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरे से 48MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा मिल सकता है.

सभी iPhone 15 मॉडलों में ओवरहीटिंग एक बड़ी समस्या थी, लेकिन उम्मीद है कि iPhone 16 मॉडल के साथ समस्या हल हो जाएगी. अफवाह है कि iPhone 16 मॉडल में ओवरहीटिंग से निपटने के लिए एक नया थर्मल डिज़ाइन शामिल किया जाएगा. ऐसा कहा जाता है कि Apple iPhone 16 मॉडल के लिए ग्राफीन थर्मल सिस्टम पर काम कर रहा है, और iPhone 16 Pro मॉडल में एक मेटल बैटरी कोटिंग भी शामिल हो सकता है जो हीट कम करेगी. अंत में, अपडेटेड सीरीज़ के साथ, iPhone 16 Pro Max की कीमत लगभग 1,70,000 रुपये होने की संभावना है.

Trending news