iPhone Crash: इन 4 कैरेक्टर को टाइप करते ही क्रैश हो जाएगा आपका आईफोन, हो जाता है फ्रीज
Advertisement
trendingNow12395797

iPhone Crash: इन 4 कैरेक्टर को टाइप करते ही क्रैश हो जाएगा आपका आईफोन, हो जाता है फ्रीज

iPhone glitch: सभी होम स्क्रीन पेज को स्वाइप करके ऐप लाइब्रेरी तक पहुंचने और फिर स्पेसिफिक सीक्वेंस "::" सर्च से, आप इस क्रैश को ट्रिगर कर सकते हैं. हालांकि हमने खुद इसे करने का प्रयास नहीं किया है, जिन्होंने इसे करने की कोशिश की है, वे रिपोर्ट करते हैं कि इससे उनके iPhones फ्रीज हो जाते हैं.

 

iPhone Crash: इन 4 कैरेक्टर को टाइप करते ही क्रैश हो जाएगा आपका आईफोन, हो जाता है फ्रीज

iPhone crash: एक नया बग पाया गया है जो आपके iPhone के होम स्क्रीन को कुछ स्टेप्स के साथ क्रैश कर सकता है. इस बग को एक सुरक्षा रिसर्चर द्वारा हाइलाइट किया गया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर प्रोसेस शेयर किया है, यह दिखाते हुए कि आप अपने iPhone के स्प्रिंगबोर्ड को क्रैश कर सकते हैं, जो आपके होम स्क्रीन और ऐप आइकन का मैनेज करता है. सभी होम स्क्रीन पेज को स्वाइप करके ऐप लाइब्रेरी तक पहुंचने और फिर स्पेसिफिक सीक्वेंस "::" सर्च से, आप इस क्रैश को ट्रिगर कर सकते हैं. हालांकि हमने खुद इसे करने का प्रयास नहीं किया है, जिन्होंने इसे करने की कोशिश की है, वे रिपोर्ट करते हैं कि इससे उनके iPhones फ्रीज हो जाते हैं, जिससे रिस्टार्ट की जरूरत होती है.

कैसे काम करती है यह ट्रिक

इस ट्रिक में आपके iPhone पर आपके ऐप लाइब्रेरी में नेविगेट करना शामिल है. ऐसा करने के लिए, अपने होम स्क्रीन के सभी पेज को तब तक बाएं की ओर स्वाइप करें जब तक आप ऐप लाइब्रेरी तक नहीं पहुंच जाते. वहाँ एक बार, आपको कैरेक्टर "::" की खोज करनी होगी. रिपोर्टों के अनुसार, इस क्रम को दर्ज करने से आपके iPhone का स्प्रिंगबोर्ड - iOS का वह भाग जो आपके होम स्क्रीन और ऐप आइकन का मैनेज करता है - क्रैश हो सकता है.

स्प्रिंगबोर्ड क्रैश मूल रूप से आपके होम स्क्रीन को अनरिस्पॉन्सिव बना देता है, जिससे आपको अपने डिवाइस को रिस्टार्ट करने के लिए मजबूर होना पड़ता है. कुछ यूजर्स ने अपने अनुभव शेयर किए हैं, यह ध्यान देते हुए कि उनके iPhone फ्रीज हो गए और केवल रिबूट के बाद ही फिर से उपयोग योग्य हो गए. जबकि ग्लिच एक हानिरहित प्रयोग की तरह लग सकता है, सावधानी के साथ इसे अप्रोच करना महत्वपूर्ण है.

हो सकता है डेटा लॉस

इस बग का पता लगाने वाले रिसर्चर ने यूजर्स को सलाह दी कि 'अपने जोखिम पर करें'. यह चेतावनी महत्वपूर्ण है क्योंकि सिस्टम कॉम्पोनेंट्स के साथ प्रयोग करने से कभी-कभी अधिक गंभीर समस्याएं हो सकती हैं. आपके स्प्रिंगबोर्ड को क्रैश करने से संभावित रूप से आपके वर्कफ़्लो में बाधा आ सकती है, डेटा लॉस हो सकता है, या आपके डिवाइस पर अन्य अप्रत्याशित व्यवहार हो सकता है.

टाइप करके जोखिम न उठाएं

यदि आप अभी भी उत्सुक हैं और जोखिम लेने के इच्छुक हैं, तो इस ग्लिच को आजमाने से पहले अपने iPhone का बैकअप अवश्य लें. इस तरह, आप कुछ गलत होने पर अपने डेटा की सुरक्षा कर सकते हैं. जो लोग संभावित समस्याओं से बचना पसंद करते हैं, उनके लिए इस विशेष ट्रिक से दूर रहना सबसे अच्छा हो सकता है.

Trending news