IPL 2024: सोशल मीडिया पर किस Team को किया गया सबसे ज्यादा पसंद? यहां जानिए
Advertisement
trendingNow12267342

IPL 2024: सोशल मीडिया पर किस Team को किया गया सबसे ज्यादा पसंद? यहां जानिए

Top 5 Most Loved Teams In IPL 2024: स्प्रिंकलर नाम की एक न्यूयॉर्क की सॉफ्टवेयर कंपनी ने 22 मार्च 2024 से शुरू हुए पहले मैच के बाद से आईपीएल के आसपास सोशल मीडिया पर चर्चा के कुछ दिलचस्प ट्रेंड की लिस्ट तैयार की है.

IPL 2024: सोशल मीडिया पर किस Team को किया गया सबसे ज्यादा पसंद? यहां जानिए

IPL 2024: आईपीएल 2024 खत्म हो चुका है, जिसमें 10 साल बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने चैंपियन का खिताब अपने नाम किया. स्प्रिंकलर नाम की एक न्यूयॉर्क की सॉफ्टवेयर कंपनी ने 22 मार्च 2024 से शुरू हुए पहले मैच के बाद से आईपीएल के आसपास सोशल मीडिया पर चर्चा के कुछ दिलचस्प ट्रेंड की लिस्ट तैयार की है. उनके अनुसार, सोशल मीडिया पर मुंबई इंडियंस सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली आईपीएल टीम थी.

सबसे कम लोकप्रिय टीम रही लखनऊ

पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को 37.6 हजार बार सोशल मीडिया पर मेंशन किया गया, जो सबसे ज्यादा है. उसके बाद राजस्थान रॉयल्स का नंबर आता है, जिन्हें 36.3 हजार बार मेंशन किया गया. लखनऊ सुपर जायंट्स डेटा के अनुसार सबसे कम लोकप्रिय टीम रही. स्प्रिंकलर नामक कंपनी का कहना है कि ये आंकड़े उन्होंने अपने खास टूल स्प्रिंकलर इनसाइट्स की मदद से जुटाए हैं. इस टूल से उन्होंने भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे एक्स और रेडिट के साथ-साथ कुछ चुने हुए न्यूज मीडिया से टीमों के जिक्रों को इकट्ठा किया है.

Top 5 Most Loved Teams In IPL 2024

Mumbai Indians 
Rajasthan Royals 
Kolkata Knight Riders 
Chennai Super Kings 
Delhi Capitals

fallback

Virat Kohli रहे सबसे पॉपुलर प्लेयर

स्प्रिंकलर नामक कंपनी ने जो आंकड़े इकट्ठे किए हैं उनके अनुसार, एम.एस. धोनी और विराट कोहली सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी रहे. सोशल मीडिया पर धोनी का 86 हजार से ज्यादा बार और कोहली का 77.9 हजार से ज्यादा बार मेंशन हुआ. विदेशी खिलाड़ियों में, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस सबसे ज्यादा पॉपुलर रहे, जिनका करीब 15 हजार बार ऑनलाइन मेंशन हुआ. ट्रेविस हेड और केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर क्रमशः 12 हजार और 9.5 हजार बार मेंशन के साथ चौथे और 5वें नंबर पर रहे.

fallback

क्रिकेट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा करने वाले शहरों की बात करें तो, पूरे देश में मुंबई और दिल्ली अव्वल रहे. आंकड़ों के मुताबिक, इन दोनों शहरों में इस दौरान करीब 30 हजार और 25 हजार बार क्रिकेट के बारे में बातचीत हुई. इसके बाद हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता का नंबर आता है.

Trending news