Jio 5G के प्लान्स होंगे बेहद सस्ते! मुकेश अंबानी ने दी लॉन्च और कीमत से जुड़ी ये जानकारी
topStorieshindi

Jio 5G के प्लान्स होंगे बेहद सस्ते! मुकेश अंबानी ने दी लॉन्च और कीमत से जुड़ी ये जानकारी

5G Launch in India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में 5G सर्विसेज को 1 अक्टूबर, 2022 को लॉन्च कर दिया है. प्रदर्शनी में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियो 5G के प्लान्स की कीमत (Jio 5G Plans Price) और लॉन्च (Jio 5G Launch in India) को लेकर जानकारी दी है..

 

Jio 5G के प्लान्स होंगे बेहद सस्ते! मुकेश अंबानी ने दी लॉन्च और कीमत से जुड़ी ये जानकारी

Jio 5G Launch in India: काफी समय से इंतजार हो रहा है कि भारत में 5G सर्विसेज को कब और किन शहरों में लॉन्च किया जाएगा, इसके प्लान्स की कीमत कितनी होगी.. बता दें कि आज यानि 1  अक्टूबर, 2022 को भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 5G सर्विसेज को लॉन्च कर दिया है. 5G लॉन्च ईवेंट में प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों, एयरटेल (Airtel), जियो (Jio) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) अपने-अपने 5G नेटवर्क का डेमो भी देने वाले हैं. बता दें कि प्रदर्शनी में जियो के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने यह अनाउन्स किया है कि जियो 5G प्लान्स की कीमत (Jio 5G Plans Price) कितनी हो सकती है और इसे देश के कोने-कोने तक कब लॉन्च किया जाएगा.. 

भारत में लॉन्च हुआ 5G नेटवर्क 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज यानी 1 अक्टूबर, 2022 को नई दिल्ली के प्रगति मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भारत में 5G सर्विसेज का ऐलान कर दिया है. ये लौकन्ह इंडिया मोबाइल कॉंग्रेस 2022 के छठे इडिशन पर किया गया है और ये एक चार दिन लंबा ईवेंट है. दिवाली से यूजर्स 5G सर्विसेज को इस्तेमाल कर सकेंगे. 

मुकेश अंबानी ने Jio 5G के लॉन्च से जुड़ी ये जानकारी

इस ईवेंट के दौरान रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने जियो 5G की कीमत और लॉन्च से जुड़ी काफी जानकारी दी. उन्होंने यह कहा कि कंपनी का यह दावा है, देश के लोगों से वादा है कि दिसंबर, 2023 तक जियो का 5G नेटवर्क भारत के कोने-कोने तक पहुंच जाएगा. 5G सर्विस को पहले मेट्रो शहरों में जारी किया जाएगा और 4G से दस गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी. सबसे पहले ये सर्विस दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में जारी की जाएगी. 

Jio 5G के प्लान्स होंगे बेहद सस्ते!

मुकेश अंबानी ने लॉन्च डिटेल्स के साथ-साथ कीमत को लेकर भी खुलासे किए है. इग्जैक्ट कीमत के बारे में नहीं बताया गया है लेकिन यह जरूर कहा गया है कि जियो 5G के प्लान्स महंगे नहीं होंगे. बताया गया है कि अच्छी स्पीड पर चलने वाले इस 5G नेटवर्क के प्लान्स किफायती होंगे और इतने सस्ते होंगे, जितने किसी और ने नहीं ऑफर किए होंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news