5G इंटरनेट में उतरेगा BSNL, सेकंड्स में डाउनलोड होगी मूवी, Jio-Airtel का बिगड़ेगा खेल!
Advertisement
trendingNow12366423

5G इंटरनेट में उतरेगा BSNL, सेकंड्स में डाउनलोड होगी मूवी, Jio-Airtel का बिगड़ेगा खेल!

BSNL 5G Testing India: बीएसएनएल आज भी 4G सर्विस मुहैया कर रही है. हाई स्पीड इंटरनेट के लिए 5G सर्विस जरूरी है. लेकिन, अब लगता है जल्द ही यह कमी दूर होने वाली है. क्योंकि बीएसएनएल जल्दी ही अपनी 5G सर्विस शुरू कर सकती है.

5G इंटरनेट में उतरेगा BSNL, सेकंड्स में डाउनलोड होगी मूवी, Jio-Airtel का बिगड़ेगा खेल!

Jyotiraditya Scindia News: भारत संचार निगम लिमिटेड यानी कि BSNL देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी है, जो आज भी अपने सस्ते और किफायती टैरिफ प्लान्स के लिए जानी जाती है. हाल ही में बीएसएनएल की चर्चा तब और बढ़ गई जब देश की प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स महंगे कर दिए थे. इनमें जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया का नाम शामिल है. वहीं, बीएसएनएल आज भी अपने यूजर्स को सबसे सस्ते टैरिफ प्लान्स ऑफर कर रही है. 

BSNL में बढ़ा लोगों का रुझान

प्राइवेट कंपनियों के टैरिफ प्लान्स महंगे करने की लोगों ने काफी आलोचना की और अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट कराने की बात कहने लगे. सोशल मीडिया पर इस तरह की बातें सामने आईं और बड़ी संख्या में यूजर्स ने अपना नंबर बीएसएनएल में पोर्ट भी कराया. लेकिन, बीएसएनएल को लेकर अभी तक सबसे बड़ी समस्या ये है कि जहां प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां 5G सर्विस ऑफर कर रही हैं, वही बीएसएनएल आज भी 4G सर्विस मुहैया कर रही है. हाई स्पीड इंटरनेट के लिए 5G सर्विस जरूरी है. लेकिन, अब लगता है जल्द ही यह कमी दूर होने वाली है. 

यह भी पढ़ें - Jio के इन प्लान्स में कॉलिंग, डेटा के साथ मिलता है OTT ऐप्स का भी सब्सक्रिप्शन, देखें लिस्ट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की BSNL 5G की टेस्टिंग 

BSNL 5G का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. अब लगता है यह इंतजार जल्द ही दूर होने वाला है. क्योंकि बीएसएनएल जल्दी ही अपनी 5G सर्विस शुरू कर सकती है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुद BSNL 5G की टेस्टिंग की है और कंपनी इसमें कामयाब भी हो गई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ टेलीमैटिक्स (C-DOT) पहुंचकर 5G टेक्नोलॉजी की टेस्टिंग की और BSNL के 5G फोन से वीडियो कॉल की. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस वीडियो कॉल का एक वीडियो भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) अकाउंट पर शेयर किया है.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  भारत को 5G क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए अहम निर्णय लिए और C-DOT के वैज्ञानिकों से मुलाकात की. इस टेस्ट के बाद लगता है जल्दी ही BSNL 5G नेटवर्क लोगों के पास होगा. ये भारत के टेलीकॉम सेक्टर में मील का पत्थर साबित होगा. साथ ही इससे प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को भी टक्कर मिलने की उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें - WhatsApp पर अपने आप गायब हो जाएगा मैसेज, बड़े काम का है ये छूमंतर फीचर, कैसे करें इस्तेमाल

Trending news