LinkedIn पर AI आपको ढूंढकर देगा परफेक्ट Job, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow12296422

LinkedIn पर AI आपको ढूंढकर देगा परफेक्ट Job, जानिए कैसे

LinkedIn ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए नए AI फीचर्स की घोषणा कर दी है. लेकिन, ये खास फीचर्स फिलहाल सिर्फ लिंक्डइन प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे और शुरूआत में इन्हें अंग्रेजी भाषा में ही दुनियाभर में इस्तेमाल किया जा सकेगा.

 

LinkedIn पर AI आपको ढूंढकर देगा परफेक्ट Job, जानिए कैसे

लिंक्डइन पर नौकरी खोजने में आसानी के लिए AI वाले फीचर्स लाने की खबरें काफी समय से आ रही थीं. आखिरकार, लोकप्रिय जॉब सर्च प्लेटफॉर्म LinkedIn ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए नए AI फीचर्स की घोषणा कर दी है. लेकिन, ये खास फीचर्स फिलहाल सिर्फ लिंक्डइन प्रीमियम यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे और शुरूआत में इन्हें अंग्रेजी भाषा में ही दुनियाभर में इस्तेमाल किया जा सकेगा.

अब आप नौकरी ढूंढते समय सीधे बता सकते हैं कि आपको कैसी नौकरी चाहिए. उदाहरण के लिए, आप लिख सकते हैं 'मुझे डेट्रॉइट में रिमोट मार्केटिंग की ऐसी नौकरी ढूंढो जिसकी तनख्वाह कम से कम $110,000 हो.' अगर ये नतीजे सही निकालते हैं, तो यह नौकरी खोजने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है.

रिज्यूम बनाने में करेगा मदद

लिंक्डइन सिर्फ नौकरी ढूंढने में ही आसानी नहीं कर रहा, बल्कि आपकी एप्लिकेशन को बेहतर बनाने में भी मदद कर रहा है. अब आप अपना रिज्यूम लिंक्डइन पर डाल सकते हैं और वो आपके रिज्यूम को उस खास नौकरी के हिसाब से सुधारने के लिए सुझाव देगा. साथ ही, लिंक्डइन आपको कवर लेटर लिखने में भी मदद करेगा. इससे आपकी नौकरी के लिए आवेदन देने की प्रक्रिया काफी आसान हो जाएगी और आपका रिज्यूम भी हायरिंग मैनेजर को पसंद आएगा.

60 नए कोर्स

लिंक्डइन सिर्फ नौकरी ढूंढने और रिज्यूम बनाने में ही मदद नहीं कर रहा, बल्कि आपको नई स्किल्स सीखने में भी मदद दे रहा है. हर हफ्ते लिंक्डइन लगभग 60 नए कोर्स जोड़ता है, जिनमें से 800 से ज्यादा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से जुड़े हैं. आप एक महीने के लिए मुफ्त में AI के बारे में सीख सकते हैं और लेटेस्ट टेक्नॉलजी के साथ अपडेट रह सकते हैं. इससे आपको नौकरी के मार्केट में आगे रहने में मदद मिलेगी.

ये नए फीचर्स लिंक्डइन प्रीमियम पर पहले से मौजूद अन्य AI फीचर्स को और बेहतर बनाते हैं. पिछले साल के अंत में लिंक्डइन ने कुछ ऐसे फीचर्स टेस्ट किए थे, जिनमें यूजर्स अपने फीड की पोस्ट का सार देख सकते थे.  इसके अलावा लिंक्डइन ऐसे AI पर्सना बना रहा है, जिनसे आप बातचीत कर सकते हैं और बिजनेस से जुड़े अलग-अलग विषयों पर जानकारी हासिल कर सकते हैं. एक्सपर्ट्स द्वारा तैयार किए गए ये AI पर्सना आपके सवालों के जवाब देंगे और आपकी जरूरतों के हिसाब से जानकारी देंगे.

Trending news