Train Ticket होगी कंफर्म! कीमत का 25 परसेंट देकर कर सकेंगे सीट लॉक; जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow12261184

Train Ticket होगी कंफर्म! कीमत का 25 परसेंट देकर कर सकेंगे सीट लॉक; जानिए कैसे

MakeMyTrip ने कई नई टेक्नॉलॉजी वाली चीजें शुरू की हैं. अब यात्रियों को टिकट बुक कराने में होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए MakeMyTrip ने कई नए फीचर्स लाए हैं. उन्होंने पूरे टिकट बुकिंग प्रक्रिया को अलग-अलग चरणों में बांटा है.

 

Train Ticket होगी कंफर्म! कीमत का 25 परसेंट देकर कर सकेंगे सीट लॉक; जानिए कैसे

ट्रेन जर्नी को आसान बनाने के लिए MakeMyTrip ने कई नई टेक्नॉलॉजी वाली चीजें शुरू की हैं. अब यात्रियों को टिकट बुक कराने में होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए MakeMyTrip ने कई नए फीचर्स लाए हैं. उन्होंने पूरे टिकट बुकिंग प्रक्रिया को अलग-अलग चरणों में बांटा है और हर चरण में टेक्नॉलॉजी का इस्तेमाल कर चीजों को आसान बनाया है. इनमें से एक खास फीचर है 'सीट लॉक'. ये बिल्कुल नया फीचर है, जिसकी मदद से आप पूरी टिकट की कीमत का सिर्फ 25% देकर सीट पक्की कर सकते हैं. बाकी रकम आपको यात्रा से 24 घंटे पहले तक भरनी होगी.

MakeMyTrip का 'कनेक्टेड ट्रैवल' फीचर

ट्रेन टिकट बुक कराते समय एक और परेशानी ये होती है कि हमेशा आपकी पसंद की तारीख और सीधी ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिलता. ऐसे में आपके पास बहुत कम ऑप्शन बचते हैं. MakeMyTrip के 'कनेक्टेड ट्रैवल' फीचर से ये समस्या दूर हो जाती है. ये फीचर बस और ट्रेन यात्रा को मिलाकर कई सारे रास्ते सुझाता है. ये सुझावों में रुकने का समय (लेओवर टाइम) और पूरी यात्रा का समय भी ध्यान में रखता है.

MakeMyTrip के को-फाउंडर ने कही ये बात

MakeMyTrip के को-फाउंडर और ग्रुप सीईओ राजेश मगोवन ने कहा कि 'हम MakeMyTrip पर ट्रेन यात्रा को और बेहतर बनाने और हर यात्रा को यादगार बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमने ट्रेन यात्रा के पूरे अनुभव को देखा है, जिसमें ट्रेन की योजना बनाना और सही ट्रेन चुनने से लेकर टिकट खरीदने और यात्रा से पहले की सभी चीजें शामिल हैं. ट्रेन बुकिंग और यात्रा के हर चरण में हमारी नई सुविधाओं के साथ, हम यात्रियों को अधिक विकल्प, सुविधा और आराम देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारा लक्ष्य ट्रेन यात्रा को आसान, सुविधाजनक और मजेदार बनाना है.'

'रूट एक्सटेंशन असिस्टेंस'

एक और नया फीचर है 'रूट एक्सटेंशन असिस्टेंस'. इसे MakeMyTrip की अपनी टेक्नॉलॉजी से बनाया गया है. ये फीचर आपकी पसंद की ट्रेन में सीट न मिलने पर दूसरे रास्ते सुझाता है. उदाहरण के लिए, अगर स्टेशन A से B तक कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है, तो ये फीचर उसी ट्रेन में स्टेशन A से C तक का टिकट दिखा सकता है. आप स्टेशन B पर उतर सकते हैं क्योंकि ये रास्ते में ही पड़ता है. आम तौर पर यूज़र को खुद से ऐसे रास्ते ढूंढना मुश्किल होता है. अब आपको अलग से रूट मैप और ट्रेन का कॉम्बिनेशन देखने की जरूरत नहीं है.

Trending news