शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया 1 लाख का Laptop, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow12240569

शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया 1 लाख का Laptop, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश

रोहन एक नया लैपटॉप खरीदना चाहते थे और उन्होंने सोचा कि अमेज़न पर उन्हें 1 लाख रुपये की अच्छी डील मिल गई है. लेकिन उन्हें जो पैकेज मिला उसमें उनकी उम्मीद के मुताबिक कुछ नहीं था. नया लैपटॉप आने की बजाय उन्हें एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप मिला.

 

शख्स ने Amazon से ऑर्डर किया 1 लाख का Laptop, डिब्बा खोला तो उड़ गए होश

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय रोहन दास नाम के एक ग्राहक के साथ धोखा हो गया जिसने उन्हें बहुत गुस्सा दिला दिया. रोहन एक नया लैपटॉप खरीदना चाहते थे और उन्होंने सोचा कि अमेज़न पर उन्हें 1 लाख रुपये की अच्छी डील मिल गई है. लेकिन उन्हें जो पैकेज मिला उसमें उनकी उम्मीद के मुताबिक कुछ नहीं था. नया लैपटॉप आने की बजाय उन्हें एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप मिला.

ऐसे मिला धोखा

उन्हें जो लैपटॉप मिला वो बिल्कुल नया नहीं था. असल में उन्हें धोखा दे दिया गया. रोहन ने 30 अप्रैल को अमेज़न से एक लेनोवो लैपटॉप मंगवाया था जो उन्हें 7 मई को मिल गया. लेकिन जब उन्होंने लेनोवो की वेबसाइट पर जाकर वारंटी चेक की तो पता चला कि ये वारंटी दिसंबर 2023 में ही शुरू हो चुकी थी. इसका मतलब है कि उन्हें जो लैपटॉप मिला वो पहले से इस्तेमाल किया हुआ था. इस बात से गुस्सा होकर रोहन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो बनाकर अपनी परेशानी सबको बताई. ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो गया.

वीडियो बनाकर दिखाया गुस्सा

वीडियो में रोहन ने अपना गुस्सा जाहिर किया. उन्हें इस बात पर बहुत बुरा लगा कि उन्हें पूरी कीमत देकर एक इस्तेमाल किया हुआ लैपटॉप दिया गया. उन्होंने वीडियो में लोगों को आगाह किया कि अमेजन से कुछ भी खरीदने से पहले सौ बार सोचें. उनका कहना था कि कहीं ऐसा ना हो कि आपको भी उनकी तरह से धोखा दे दिया जाए.

रोहन का ये वीडियो "मुझे अमेजन ने धोखा दिया!" बहुत चर्चा में आ गया और लोगों ने उनका समर्थन किया. कई लोगों ने कमेंट्स में उन्हें सलाह दी कि वो कोर्ट में केस करें. उनका कहना था कि वो कंज्यूमर कोर्ट में जाकर शिकायत दर्ज कराएं और अपने पैसे वापस लेने की कोशिश करें.

आया ये जवाब

रोहन के वीडियो के वायरल होने के बाद, अमेजन ने भी इस मामले में जवाब दिया. उन्होंने माफी मांगी और रोहन से ज्यादा जानकारी देने का अनुरोध किया ताकि वो इस परेशानी को ठीक कर सकें. कुछ लोगों ने तो ये भी कहा कि वो सीधे लेनोवो से संपर्क करें. मगर रोहन ने बताया कि लेनोवो की टीम ने जवाब दिया है कि वो उनकी डाटाबेस में तो बनाने की तारीख रखते हैं, लेकिन वारंटी असल में वही से शुरू होती है, जब ग्राहक लैपटॉप खरीदता है.

TAGS

Trending news