अब Mail लिखने के झंझट से मिलेगा छुटकारा, Microsoft ने दी यह बड़ी सुविधा
Advertisement

अब Mail लिखने के झंझट से मिलेगा छुटकारा, Microsoft ने दी यह बड़ी सुविधा

आजकल के दौर में किसी को भी दिन में कई Mail लिखनी पड़ जाती है. इसी को ध्यान में रखते हुए Microsoft ने Mail लिखने वालों को बोलकर मेल लिखने की सुविधा दी है. नई सुविधा में यूजर्स अपनी आवाज से मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं और नए Email लिख सकते हैं.

अब Mail लिखने के झंझट से मिलेगा छुटकारा, Microsoft ने दी यह बड़ी सुविधा

नई दिल्ली: आजकल के दौर में किसी को भी दिन में कई Mail लिखनी पड़ जाती है. इसी को ध्यान में रखते हुए Microsoft ने Mail लिखने वालों को बोलकर मेल लिखने की सुविधा दी है. नई सुविधा में यूजर्स अपनी आवाज से मैसेज का जवाब भी दे सकते हैं और नए Email लिख सकते हैं. इसकी मदद से यूजर्स को Email लिखने, Meeting शेड्यूल करने और सर्च करने में सुविधा होगी.

कंपनी ने कहा कि ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) को आसान बनाने के लिए, शेड्यूलर एक नई Microsoft 365 सेवा उपलब्ध है. कंपनी ने कहा, शेड्यूलर समझता है कि आप क्या लिख रहे हैं. इसलिए आप अपने रिक्वेस्ट को कोरटाना (Cortana) को वैसे ही बता सकते हैं जैसे आप किसी इंसान से ईमेल में मीटिंग शेड्यूल करने में सहायता के लिए कहते हैं. 

जैसा कि शेड्यूलर सीखता है, आपको कोरटाना से रिएक्शन मिलती हैं जो आपसे कुछ सवालों को स्पष्ट करने या आपके अनुरोध को पूरा करने के लिए ज्यादा डिटेल्स प्रदान करने के लिए कह रही हैं. शेड्यूलर माइक्रोसॉफ्ट 365 में ह्यूमन स्पोर्ट के साथ पहली आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सेवा है जो कोरटाना को विशिष्ट कीवर्ड के बिना काम करने की अनुमति देती है.

ये भी पढ़ें, End-to-end encrypted होने के बावजूद कैसे हो जाती है WhatsApp चैट लीक? जान लें

ये भी हैं सुविधा
Email के संदर्भ के आधार पर App आपको विकल्प सुझा सकती है. उदाहरण के लिए, यदि आप किसी Email के बारे में सर्च करते है, तो आउटलुक आपको ईमेल में अपने आउटलुक कैलेंडर से समय और तारीख के विवरण के साथ नए ईमेल भेजने का सुझाव दे सकता है.

Trending news