Windows11 को खास बना देगा माइक्रोसॉफ्ट का यह फीचर, जानें इसके बारे में हर एक डिटेल
Advertisement
trendingNow12347693

Windows11 को खास बना देगा माइक्रोसॉफ्ट का यह फीचर, जानें इसके बारे में हर एक डिटेल

Windows 11 Start Menu: माइक्रोसॉफ्ट अपनी विंडोज 11 पर स्टार्ट मेन्यू को और ज्यादा बेहतर बनाने की योजा बना रहा है. इसके लिए कंपनी ऐप में नया कैटेगरी फीचर लाने पर विचार कर रही है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Windows11 को खास बना देगा माइक्रोसॉफ्ट का यह फीचर, जानें इसके बारे में हर एक डिटेल

Microsoft Updarte: माइक्रोसॉफ्ट अपनी विंडोज 11 पर स्टार्ट मेन्यू को और ज्यादा बेहतर बनाने की योजा बना रहा है. इसके लिए कंपनी ऐप में नया कैटेगरी फीचर लाने पर विचार कर रही है. Xda डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के स्टार्ट मेन्यू के लिए कैटेगरी व्यू की टेस्टिंग शुरू कर दी है. 

विंडोज 11 कंप्यूटर में जिस जगह से आप सारे काम शुरू करते हैं, उसे स्टार्ट मेनू कहते हैं. माइक्रोसॉफ्ट इसे अब और अच्छा बनाने की कोशिश कर रहा है. विंडोज 11 का स्टार्ट मेन्यू सबसे अच्छा नहीं है, उसमें कई खामियां थीं. जिनका फायदा विरोधियों को मिल रहा था. बहुत से लोग दूसरे थर्ड पार्टी स्टार्ट मेनू इस्तेमाल करते थे, जो ज्यादा फीचर्स देते थे. लेकिन अब लगता है कि माइक्रोसॉफ्ट ने इस पर ध्यान देना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें - Jio vs VI vs BSNL: 200 रुपये में किसका प्लान है बेस्ट, कौन दे रहा ज्यादा बेनिफिट्स 

अच्छी बात यह है कि माइक्रोसॉफ्ट अब विंडोज 11 के स्टार्ट मेन्यू को बेहतर बना रहा है. वो इसमें कुछ नए फीचर्स जोड़ रहा है, जो उसे ज्यादा उपयोगी बनाते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक यह बदलाव विंडोज 11 के बीटा बिल्ड वर्जन में आ गए हैं. उम्मीद है कि टेस्टिंग और फीडबैक के बाद यह फीचर्स विंडोज 11 के स्टेबल बिल्ड में रोल आउट होंगे. 

यह भी पढ़ें - Mukesh Ambani ने किया बड़ा खेला! पहले किया महंगा और अब किया सस्ता, फिर लाए ये टकाटक Plan

फोन लिंक इंटीग्रेशन फीचर 

माइक्रोसॉफ्ट हाल ही में अपनी प्रोडक्टिविटी और व्यावहारिक रूप से सुधार करने के लिए विंडोज 11 के स्टार्ट मेनू पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. नया कैटेगरी फीचर इसी का एक हिस्सा लगता है. इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने स्टार्ट मेनू के अंदर एंड्रॉइड डिवाइसों के लिए नया फोन लिंक इंटीग्रेशन की टेस्टिंग शुरू कर दी है. नया इंटीग्रेशन मौजूदा स्टार्ट मेनू लेआउट में एक अतिरिक्त साइड सेक्शन जोड़ता है जो यूजर्स को स्मार्टफोन की बैटरी, कॉल, मैसेज आदि देखने का विकल्प प्रदान करता है. 

Trending news