Moto G75: Motorola लाया धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला Smartphone, डिजाइन ने बना डाला दीवाना
Advertisement
trendingNow12454389

Moto G75: Motorola लाया धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला Smartphone, डिजाइन ने बना डाला दीवाना

कंपनी ने इसकी पूरी जानकारी अपनी यूरोपियन वेबसाइट पर दे दी है. सबसे खास बात यह है कि मोटो जी75 दुनिया का पहला फोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 3 प्रोसेसर लगा है. आइए जानते हैं Moto G75 की कीमत, फीचर्स और पूरे स्पेक्स...

 

Moto G75: Motorola लाया धमाकेदार परफॉर्मेंस वाला Smartphone, डिजाइन ने बना डाला दीवाना

मोटोरोला ने धीरे से मोटो जी75 को बाजार में उतार दिया है, जो पहले से ही लीक हो चुका था. कंपनी ने इसकी पूरी जानकारी अपनी यूरोपियन वेबसाइट पर दे दी है. सबसे खास बात यह है कि मोटो जी75 दुनिया का पहला फोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 3 प्रोसेसर लगा है. आइए जानते हैं Moto G75 की कीमत, फीचर्स और पूरे स्पेक्स...

Moto G75 price

मोटो जी75 5जी यूरोप में CZK 8,999 (लगभग Rs 33,317.14) में उपलब्ध है. ये 5 नवंबर से मिलना शुरू हो जाएगा. लेकिन खबर है कि ये फोन चीन और शायद भारत में भी आएगा. क्योंकि इसे कुछ सरकारी वेबसाइट्स पर देखा गया है. अब देखते हैं कि क्या सही में भारत में भी मिलेगा या नहीं.

Moto G75 design

मोटो जी75 का फोन सीधा-सादा दिखता है, किनारे भी चपटे हैं और स्क्रीन भी फ्लैट है. ये प्लास्टिक का बना है और आगे की तरफ गोरिल्ला ग्लास 5 लगा है. आप इसे ग्रे, हरे और नीले रंग में खरीद सकते हैं. फोन में चार्ज करने के लिए USB-C पोर्ट है, लेकिन हेडफोन वाला जैक नहीं है. इसमें दो स्पीकर हैं जो डॉल्बी एटमॉस के साथ चलते हैं. ग्रे वाले फोन का वजन 205 ग्राम है और हरे (शाकाहारी लेदर) वाले का वजन 208 ग्राम है. मोटोरोला ने इस फोन को पानी और धूल से बचाने के लिए IP68 रेटिंग दी है और इसे मिलिट्री-ग्रेड का भी बताया है.

Moto G75 specifications

मोटो जी75 में बड़ा सा 6.78 इंच का LCD स्क्रीन है, जिसकी तस्वीरें बहुत ही साफ दिखती हैं. ये स्क्रीन 120 हर्ट्ज़ की स्पीड से रिफ्रेश होती है और बहुत ज्यादा चमकदार भी है. पानी में भी इस फोन का टच काम करता है. फोन खोलते ही आपको Android 14 मिलेगा, जो मोटोरोला के MyUX स्किन के साथ आता है और सबसे अच्छा? मोटोरोला आपको इस फोन के लिए 5 साल तक नए सॉफ्टवेयर अपडेट और 6 साल तक सुरक्षा अपडेट देगा.

ये फोन दुनिया का पहला फोन है जिसमें स्नैपड्रैगन 6 जेन 3 चिप लगा है. ये चिप बहुत तेज है क्योंकि इसमें 4 कोर हैं जो 2.4GHz पर चलते हैं और 4 कोर हैं जो 1.8GHz पर चलते हैं. क्वालकॉम कहता है कि ये चिप पहले वाले स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिप से भी ज्यादा तेज है. इसमें 8GB का रैम और 256GB का स्टोरेज है. आप चाहें तो मेमोरी कार्ड लगाकर स्टोरेज बढ़ा सकते हैं और फोन में 8GB तक का वर्चुअल रैम भी मिलेगा.

इस फोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी लगी है. आप इसे तार से 30 वाट की स्पीड से और बिना तार के 15 वाट की स्पीड से चार्ज कर सकते हैं. फोन के पीछे तीन कैमरे हैं: एक 50MP का मेन कैमरा जो सोनी का सेंसर है और OIS नाम का फीचर भी है, दूसरा 8MP का अल्ट्रावाइड कैमरा जो बहुत ज्यादा एरिया दिखाता है और तीसरा मैक्रो कैमरा जो छोटी चीज़ों को बड़ा करके दिखाता है. आगे की तरफ सेल्फी लेने के लिए 16MP का कैमरा है.

Trending news