Mukesh Ambani ने उतारा Jio का ऐसा प्लान जिसने खत्म कर दी तारीख याद रखने की झंझट, जानें फायदे
Advertisement
trendingNow12367127

Mukesh Ambani ने उतारा Jio का ऐसा प्लान जिसने खत्म कर दी तारीख याद रखने की झंझट, जानें फायदे

Reliance Jio Prepaid Plan: रिलायंस जियो ने हाल ही में एक नया रिचार्ज प्लान शुरू किया है जो बाकी प्लान्स से थोड़ा अलग है. इस प्लान की खास बात ये है कि यह प्लान 'Calendar Month Validity' के साथ आता है. आइए आपको जियो के इस कैलेंडर मंथ वैलिडिटी प्लान के बारे में बताते हैं. 

Mukesh Ambani ने उतारा Jio का ऐसा प्लान जिसने खत्म कर दी तारीख याद रखने की झंझट, जानें फायदे

Reliance Jio Calender Month Plan: देश के जाने-माने बिजनेसमैन और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक Mukesh Ambani की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में एक नया रिचार्ज प्लान शुरू किया है जो बाकी प्लान्स से थोड़ा अलग है. इस प्लान की खास बात ये है कि यह प्लान 'Calendar Month Validity' के साथ आता है. इस प्लान की कीमत 319 रुपये है. जियो अपने यूजर्स को अलग-अलग प्राइस सेंगमेंट में कई रिचार्ज प्लान्स ऑफर करता है, जो कई सारे बेनिफिट्स के साथ आते हैं. किसी में अनलिमिटेड डेटा तो किसी में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. आइए आपको जियो के इस कैलेंडर मंथ वैलिडिटी प्लान के बारे में बताते हैं. 

कैलेंडर मंथ की वैलिडिटी का मतलब क्या है?

आमतौर पर रिचार्ज प्लान 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आते हैं. लेकिन, कैलेडर मंथ की वैलिडिटी वाले प्लान में ऐसा नहीं होता. इस प्लान में आप जिस दिन रिचार्ज करते हैं, उस महीने के आखिरी दिन तक आपका रिचार्ज चलता रहेगा. उदाहरण के लिए अगर आप 5 मार्च को रिचार्ज करते हैं, तो आपका रिचार्ज 4 अप्रैल तक चलेगा. इसके बाद आपको 5 अप्रैल को फिर से रिचार्ज करना होगा.

यह भी पढ़ें - OTT ऐप्स सब्सक्रिप्शन के साथ आने वाले Jio के जबरदस्त प्लान, जितना मर्जी उतना देखो मूवी

Reliance Jio के इस प्लान में क्या-क्या मिलता है?

हम जियो के जिस कैलेंडर मंथ वैलिडिटी प्लान की बात कर रहे हैं, वो 319 रुपये में आता है. यह प्लान पूरे महीने तक चलता है. बेनिफिट्स में, इसमें यूजर को हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है. ये प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है. यानी कि आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं. इस प्लान में यूजर को रोजाना 100 SMS की सुविधा भी मिलती है. यानी इस प्लान में आपको ढेर सारा डेटा, बिना रुके फोन करने की सुविधा और मैसेज भेजने की छूट मिलेगी. इस प्लान में यूजर को जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. 

यह भी पढ़ें - 5G इंटरनेट में उतरेगा BSNL, सेकंड्स में डाउनलोड होगी मूवी, Jio-Airtel का बिगड़ेगा खेल!

 

 

प्लान की सबसे अच्छी बात 

इस प्लान की सबसे अच्छी बात ये है कि आपको हर महीने रिचार्ज की तारीख याद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये पोस्टपेड प्लान की तरह ही है. तो, अगर आप जियो यूजर हैं और चाहते हैं कि आपका रिचार्ज एक पूरे महीने चले, तो ये प्लान आपके लिए अच्छा हो सकता है. 

Trending news