Netflix ने दिया यूजर्स को तगड़ा झटका! अचानक हटा दिया सबसे सस्ता Plan, लोग बोले- OMG
Advertisement
trendingNow11757500

Netflix ने दिया यूजर्स को तगड़ा झटका! अचानक हटा दिया सबसे सस्ता Plan, लोग बोले- OMG

नेटफ्लिक्स ने कनाडा में नए ग्राहकों के लिए 9.99 कैनेडियन डॉलर प्रति माह का बेसिक प्लान हटा दिया है. इसके बजाय, नए ग्राहक अब इस योजना का लाभ नहीं उठा सकेंगे. यह नया कदम नेटफ्लिक्स के तरफ से ग्राहकों को विभिन्न प्लान विकल्पों के बीच चुनाव करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास है. 

Netflix ने दिया यूजर्स को तगड़ा झटका! अचानक हटा दिया सबसे सस्ता Plan, लोग बोले- OMG

नेटफ्लिक्स ने कनाडा में नए ग्राहकों के लिए 9.99 कैनेडियन डॉलर प्रति माह का बेसिक प्लान हटा दिया है. इसके बजाय, नए ग्राहक अब इस योजना का लाभ नहीं उठा सकेंगे. नेटफ्लिक्स ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि पुराने ग्राहकों को इस बदलाव का लाभ मिलता रहेगा जब तक वे अपनी योजना को बदलने का फैसला नहीं करते हैं. यह नया कदम नेटफ्लिक्स के तरफ से ग्राहकों को विभिन्न प्लान विकल्पों के बीच चुनाव करने के लिए प्रेरित करने का प्रयास है. नेटफ्लिक्स ने अपने मूल्य निर्धारण में योजनाओं में परिवर्तन करना अगले माह के लिए नियोजित किया है.

टेकक्रंच के अनुसार, नेटफ्लिक्स की योजनाएं 5.99 कैनेडियन डॉलर प्रति माह से शुरू होती हैं. इन योजनाओं में अधिकांश नेटफ्लिक्स प्लान 1080पी एचडी स्ट्रीमिंग का समर्थन करते हैं.

हालांकि, विज्ञापनों से छुटकारा पाने और डाउनलोड की सुविधा के लिए उपयोगकर्ताओं को अब 16.99 कैनेडियन डॉलर का भुगतान करना होगा. यह प्रीमियम प्लान यूजर्स को एचडी और उल्ट्रा एचडी स्ट्रीमिंग, एक्सक्लूसिव कंटेंट, विज्ञापनों की अनुपस्थिति, और डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है.

क्या कहा कंपनी ने?
कंपनी ने बताया है कि ऐड फ्री वाले बेसिक प्लान से वर्तमान में जुड़े लोग इसका फायदा भविष्य में भी उठा सकेंगे. पिछले साल 3 नवंबर को नेटफ्लिक्स ने यूएस, यूके, फ्रांस, जर्मनी, इटली, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कोरिया, ब्राजील, कनाडा और मैक्सिको के ग्राहकों के लिए बेसिक ऐड्स स्ट्रीमिंग प्लान की शुरुआत की थी. इस योजना में, वे ग्राहक जो ऐड फ्री प्लान का उपयोग कर रहे हैं, उसे आगे भी नि:शुल्क देख सकेंगे.

इस बीच, नेटफ्लिक्स ने ऐप्पल टीवी उपयोगकर्ताओं के लिए विज्ञापनों के साथ अपना बेसिक प्लान लॉन्च किया है. इसका मतलब है कि ऐप्पल टीवी पर नेटफ्लिक्स के उपयोगकर्ताओं को अब विज्ञापनों के साथ बेसिक प्लान का लाभ मिलेगा.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news