MS Dhoni सबसे ज्यादा किस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं? खुद किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12258372

MS Dhoni सबसे ज्यादा किस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं? खुद किया खुलासा

MS Dhoni ने बताया है कि वो कौन सा सोशल मीडिया इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं. उन्होंने ये भी बताया कि वो ज्यादा सोशल मीडिया पर क्यों नहीं रहते. एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान धोनी ने बताया कि उन्हें एलोन मस्क वाली X से ज्यादा इंस्टाग्राम पसंद है.

MS Dhoni सबसे ज्यादा किस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं? खुद किया खुलासा

पूर्व इंडियन क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया है कि वो कौन सा सोशल मीडिया इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं. उन्होंने ये भी बताया कि वो ज्यादा सोशल मीडिया पर क्यों नहीं रहते. एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान धोनी ने बताया कि उन्हें एलोन मस्क वाली X से ज्यादा इंस्टाग्राम पसंद है.  उन्होंने बताया कि ट्विटर पर अक्सर भारत में बहसबाजी हो जाती है, इसलिए वो उसे ज्यादा पसंद नहीं करते.

सोशल मीडिया पर क्या बोले धोनी?

धोनी ने कहा, 'मुझे ट्विटर से ज्यादा इंस्टाग्राम पसंद है. मेरा मानना है कि ट्विटर पर कोई खास फायदा नहीं होता. खासकर भारत में, जहां हमेशा कोई न कोई बहस चलती रहती है. कोई कुछ लिख देता है और फिर वही बात बड़ा मुद्दा बन जाती है. मैंने सोचा, मुझे वहां रहने की क्या जरूरत है? पहले तो वहां सिर्फ 140 कैरेक्टर ही लिख सकते थे, ज्यादा बता भी नहीं सकते थे. सोचिए, मैं वहां कुछ लिखूं, तो लोग उसे अपने हिसाब से समझ लेंगे.' सोशल मीडिया पर अपनी रणनीति के बारे में बात करते हुए धोनी ने यह भी कहा कि वे फोटो-शेयरिंग इंस्टाग्राम पर भी कम एक्टिव रहना पसंद करते हैं.

बोले- इंस्टाग्राम पसंद है...

धोनी का मानना है कि कम ध्यान भंग करने वाली चीजें बेहतर होती हैं. हालांकि, ऐसे भी मौके रहे हैं जब धोनी ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपने फैन्स के साथ अपडेट शेयर किए हैं. 

उन्होंने कहा, 'इसलिए, मैंने सोचा कि नहीं, ये शायद मेरे लिए नहीं है. मुझे अब भी इंस्टाग्राम पसंद है क्योंकि वहां मैं बस अपनी तस्वीर या कोई वीडियो डाल सकता हूं और उसे वैसे ही रहने दूं. पर अब वो भी बदल रहा है. फिर भी मैं इंस्टाग्राम को ही पसंद करता हूँ, लेकिन मैं बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं रहता. मुझे लगता है कम उलझनें वाली चीजें अच्छी होती हैं. पर कभी-कभी, बीच-बीच में, मैं फैंस के लिए कुछ ना कुछ पोस्ट कर देता हूँ, ताकि उन्हें पता चले कि मैं ठीक हूँ और सब सही चल रहा है. कुल मिलाकर, मैं वो कर रहा हूं जो मुझे पसंद है.'

Trending news