कपड़ों के आर-पार देख लेता है ये स्मार्टफोन! कंपनी को भी नहीं थी इसकी जानकारी, बवाल मचने के बाद किया ये काम
Advertisement

कपड़ों के आर-पार देख लेता है ये स्मार्टफोन! कंपनी को भी नहीं थी इसकी जानकारी, बवाल मचने के बाद किया ये काम

Smartphone Camera: आजकल मार्केट में लॉन्च हो रहे स्मार्टफोन कैमरे बेहद हाईटेक हैं लेकिन, आज से कई साल पहले लॉन्च हुए  OnePlus स्मार्टफोन में एक ऐसा फीचर था जो शायद ना कभी मार्केट में आया है और ना ही कभी मार्केट में आएगा.  

कपड़ों के आर-पार देख लेता है ये स्मार्टफोन! कंपनी को भी नहीं थी इसकी जानकारी, बवाल मचने के बाद किया ये काम

Camera Filter: आज से तकरीबन 3 साल पहले जब मार्केट में One Plus स्मार्टफोन्स ने अपनी धाक जमा ली थी उस दौरान 24 अप्रैल 2020 को कंपनी ने एक ऐसा स्मार्टफोन मार्केट में उतार दिया जिसके चलते हर तरफ बवाल मच गया था. ये स्मार्टफोन था वन प्लस का 8 प्रो, जिसके एक फीचर ने सभी को हैरान कर दिया. सबसे जरूरी बात तो ये है कि कंपनी को खुद इस बात की जानकारी नहीं थी कि इस फोन में ये फीचर मौजूद है. असल में इस फीचर ने स्मार्टफोन जगत में एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया था और बवाल को बढ़ता हुआ देखकर कंपनी को आखिर में इस फीचर को वापस लेना पड़ा और तब जाकर मामला शांत हुआ. आखिर ये फीचर क्या था और इसकी वजह से विवाद क्यों हुआ था, इस बारे में आज हम आपको एक-एक डीटेल्स देने जा रहे हैं. 

कौन सा था फीचर और क्यों होने लगा विवाद

दरअसल One Plus ने अपने वन प्लस का 8 प्रो स्मार्टफोन में एक ऐसे ऐसा कैमरा फिल्टर को ऑफर कर दिया था जिसने लोगों के होश उड़ा कर रख दिए, ये कैमरा फ़िल्टर क्यों चर्चा का विषय बना और क्यों इसे लेकर विवाद शुरू हो गया इस ये बात बेहद रोचक है और शायद आपको इस बात पर यकीन कर पाना भी थोड़ा मुश्किल लगेगा. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

कपड़ों के आर पार देख सकता था इस स्मार्टफोन का कैमरा

आप यकीन नहीं कर पाएंगे लेकिन एक बार कंपनी ने वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में एक ऐसा कैमरा फिल्टर ऑफर कर दिया था था जिसकी वजह से कंपनी को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. दरअसल इस कैमरा फिल्टर का नाम था मोनोक्रोम और इसमें दिक्कत यह थी कि जब आप इसके सामने कोई ऑब्जेक्ट रखते थे तो कैमरे की मदद से उस ऑब्जेक्ट के आर-पार देखा जा सकता था. 

इतना ही नहीं यह कैमरा फिल्टर आंशिक रूप से कपड़ों के अंदर भी देख सकता था. कंपनी ने रिव्यु के लिए जब लोगों को फोन दिए थे उस दौरान यह गलती निकल के सामने आई थी. इस गलती को सुधारने के लिए कंपनी ने आनन-फानन में नया अपडेट जारी किया और लोगों से अपील की कि अपने स्मार्टफोन में नया अपडेट डाउनलोड कर ले. जब लोगों ने इस अपडेट को डाउनलोड किया तब जाकर इस कैमरा फिल्टर से छुटकारा मिला. हालांकि तब तक ये खबर काफी फैल चुकी थी लेकिन कंपनी ने देर ना करते हुए अपनी इस गलती में सुधार कर लिया. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news