Opera वेब ब्राउजर में आया नया अपडेट, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स
Advertisement
trendingNow1690605

Opera वेब ब्राउजर में आया नया अपडेट, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

इस वेब ब्राउजर के 50.0 अपडेट में नए डिजाइन पर आधारित नए फीचर हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ओपेरा वेब ब्राउजर (Opera Web Browser) काफी समय के बाद अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट लाया है. अपडेट से इस मोबाइल वेब ब्राउजर का डिजाइन बदला गया है. यह अपडेट प्ले स्टोर (Play Store) पर उपलब्ध है. वैसे तो क्रोम (Crome) और गूगल ज्यादा लोकप्रिय वेब ब्राउजर हैं, फिर भी लाखों लोगों ने ओपेरा वेब ब्राउजर को पसंद भी किया है और इस्तेमाल भी किया है. 

इस वेब ब्राउजर के 50.0 अपडेट में नए डिजाइन पर आधारित नए फीचर हैं. ऐप को खोलते ही यूजर थीम और कलर का चुनाव कर सकते हैं. यूजर की चुनी हुई थीम होमपेज पर दिखेगी. कंपनी ने सर्च बार के ऊपर नए बटनों का एक सेट दिया है. 

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें- फाइल शेयरिंग वेबसाइट WeTransfer हुई बैन, अब ये हो सकते हैं बेहतर ऑप्शंस

यह बदलाव ब्राउजर के लुक को बदल देते हैं. इसके साथ ही ओपेरा ऑफलाइन फाइल शेयरिंग फीचर भी लाया है. इस फीचर से यूजर ऑफलाइन इमेज, वीडयो और ऑडियो फाइल पास में रखी गई डिवाइसों को भेज सकते हैं. इस फीचर के लिए यूजर्स को अलग से ऐप डाउनलोड नहीं करनी पड़ेगी. यह फीचर 300 MB/S की स्पीड पर ट्रांसफर करता है और ऑफलाइन फाइल शेयरिंग का सबसे तेज माध्यम है. 

ये भी पढ़ें- ये भारतीय ऐप कर रहा था चीनियों की छुट्टी, Google ने उठा लिया बड़ा कदम

फाइल सेंड या रिसीव करने के लिए यूजर को मेन्यू में से फाइल शेयरिंग के विकल्प का चुनाव करना होगा. उसके बाद सेंड या रिसीव चुनते ही स्क्रीन पर एक QR कोड दिखाई देगा. जिसको दूसरे डिवाइस से स्कैन करते ही दोनों डिवाइस कनेक्ट हो जाएंगे. फाइल के ट्रांसफर होते ही सेंडर को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा और रिसीवर अपने डिवाइस पर उस फाइल का प्रयोग कर सकेगा. फाइल को ओपेरा मिनी (Opera Mini) के रिसीव्ड टैब में दिखाया जाएगा. 

Trending news