India Vs Pak: भारत ने चटाई पाकिस्तान को धूल! अरे हुजूर... क्रिकेट नहीं 5G के मैदान में पीटा
Advertisement
trendingNow11419486

India Vs Pak: भारत ने चटाई पाकिस्तान को धूल! अरे हुजूर... क्रिकेट नहीं 5G के मैदान में पीटा

Pakistan 5G Launch Timeline Revealed: भारत में 5जी सर्विस आ चुकी है. धीरे-धीरे यह सभी लोगों तक पहुंच रही है. वहीं पाकिस्तान में अभी भी 4जी सर्विस चल रही है. लेकिन 5जी सर्विस की लॉन्च डेट को लेकर वहां नया खुलासा हुआ है..

 

India Vs Pak: भारत ने चटाई पाकिस्तान को धूल! अरे हुजूर... क्रिकेट नहीं 5G के मैदान में पीटा

Pakistan 5G Launch: भारत में 5G सर्विस की शुरुआत हो चुकी है, तो वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में अभी भी 4जी सर्विस चल रही है. वहां 5जी सर्विस की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा हुआ है. पाकिस्तान के लिए दिसंबर 2022 में PTI एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा 5G टेक्नोलॉजी के लॉन्च की समय सीमा तय की गई थी. लेकिन बाद में, इस समय सीमा को बदलकर मार्च 2023 कर दिया गया सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार मंत्री सैयद अमीनुल हक ने नेटवर्क की वर्तमान सफलता को उजागर करने और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बड़े प्रयास करने वाले लोगों को पहचानने के लिए हाल ही में Zong4G कार्यक्रम में बात की.

पाकिस्तान में जून 2023 में आएगी 5G सर्विस

समारोह के दौरान मीडिया से बात करने वाले हक के अनुसार, सरकार का इरादा मार्च 2023 तक पाकिस्तान में 5G तकनीक पेश करने का था. पाकिस्तान की राजनीतिक अशांति के कारण इस प्रक्षेपण को लगभग तीन महीने के लिए टाल दिया गया है.

दूरसंचार मंत्री ने दिया ये बयान

सैयद अमीनुल हक के अनुसार, यह सुनिश्चित करने के लिए आईटी मंत्रालय द्वारा बातचीत की गई थी कि पाकिस्तान 5G तकनीक की शुरुआत के लिए तैयार है. हक ने यह उल्लेख करते हुए जारी रखा कि प्रशासन तत्परता के स्तर पर चर्चा करते हुए देश में 4जी तकनीक को अपनाने के लिए काम कर रहा है. इस प्रकार हक के अनुसार, हर महीने 4जी तकनीक को अपनाना बढ़ रहा है.

इसके अलावा, आईटी मंत्री ने दावा किया कि सरकार ने एलसी के खुलेपन में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया है, जिसके लिए स्थानीय मोबाइल फोन निर्माताओं को काम करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्रालय के साथ इस समस्या पर चर्चा की थी और प्रधानमंत्री से भी मदद मांगी थी ताकि विदहोल्डिंग टैक्स की समस्या से निपटा जा सके जिसका अब सेलुलर बिजनेस सामना कर रहे हैं.

इस कार्यक्रम में बोलने वाले हक ने टिप्पणी की कि Zong ने असाधारण दृढ़ता का प्रदर्शन किया था और कठिनाई का सामना करते हुए, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नेटवर्क की मरम्मत में महान नेतृत्व का प्रदर्शन किया था. उनके द्वारा किए गए शानदार काम के लिए तकनीकी कर्मचारियों की सराहना की जानी चाहिए.

Zong के सीईओ, वांग हुआ ने कहा कि कंपनी को अपने तकनीकी कर्मचारियों पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है जो बाढ़ के पानी में पूरी तरह से डूबे हुए स्थानों और जहां बुनियादी ढांचे को तबाह कर दिया गया था, वहां कनेक्टिविटी की मरम्मत के लिए दिन-रात सतर्क रहे. तीन हफ्तों के भीतर, उनके इंजीनियर 99% सीएमपैक नेटवर्क को बहाल करने में सक्षम थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news