Advertisement
photoDetails1hindi

Wifi Router की स्पीड 4 गुना बढ़ा देंगे ये टिप्स! HD वीडियो पलक झपकते ही होंगे डाउनलोड

Router Speed Boost: घर में लगा हुआ वाईफाई अगर अच्छी स्पीड ना दे तो दफ्तर के काम करना मुश्किल हो जाता है और अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप घर में लगे हुए वाईफाई स्पीड 4 गुना बढ़ा सकते हैं.

1/5

अगर आपके घर का वाईफाई ठीक तरह से नहीं चल रहा है तो आपको राउटर की पोजिशनिंग पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि कई बार ऐसा होता है जब आप इसे काफी नीचे प्लेस कर देते हैं और इसकी वजह से कनेक्टिविटी पूरे घर में नहीं पहुंच पाती है तो ऐसे में आपको राउटर को थोड़ी ऊंचाई पर रखना जरूरी हो जाता है.

2/5

अगर वाईफाई के राउटर की स्पीड लगातार घटती ही जा रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि राउटर के पिछले हिस्से में एक पावर बटन दिया जाता है, अगर बार-बार इंटरनेट फ्लकचुएट कर रहा है तो आपको इस पावर बटन को ऑन ऑफ करके देखना चाहिए ज्यादातर मामलों में इसी से इंटरनेट सही हो जाता है.

3/5

वायरिंग में कई बार दिक्कत आने की वजह से भी इंटरनेट स्पीड प्रभावित हो जाती है ऐसे में आपको राउटर के पिछले हिस्से में लगे हुए पावर केबल के साथ ही इंटरनेट केबल को भी चेक कर लेना चाहिए और दोबारा से इसे निकाल कर लगाना चाहिए उससे इंटरनेट की स्पीड पहले जैसी हो जाती है.

4/5

आपको वाईफाई ऑप्टिमाइजेशन का ऑप्शन ऐप में मिल जाता है और आपके राउटर की स्पीड अगर कम हो चुकी है तो आप ऑप्टिमाइजेशन एक्टिवेट करके इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं. इस पूरे प्रोसेस में कुछ मिनटों का समय जरूर लगता है लेकिन वाईफाई फुल स्पीड में काम करने लगता है और डाउनलोडिंग स्पीड भी बढ़ जाती है.

5/5

अगर कई दिनों से वाईफाई की स्पीड दिक्कत कर रही है तो आप ही रीबूट ऑप्शन चुन सकते हैं जो आपको ऐप में ही मिल जाता है. ऑप्शन का इस्तेमाल करके आप अपने वाईफाई राउटर को रिफ्रेश कर सकते हैं और इसकी स्पीड को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं जिसके बाद आपको दफ्तर के काम करने में किसी तरह की रुकावट नहीं आएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़