Advertisement
photoDetails1hindi

बिना नेटवर्क दूसरे नंबर पर Call कर सकेंगे iPhone और Android यूजर्स, जानें कैसे

नेटवर्क खराब होने के कारण अक्सर कॉल करने में दिक्कतें आती हैं. लेकिन अब लोगों को इस परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा. अब यूजर्स नेटवर्क के बिना भी अपने नंबर से किसी दूसरे नंबर पर कॉल कर सकेंगे. आइए जानते हैं कैसे...

Android और iPhone यूजर्स कर सकेंगे यूज

1/5
Android और iPhone यूजर्स कर सकेंगे यूज

कई टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग की सुविधा दे रहे हैं, जिसकी मदद से बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग की जा सकती है. एंड्रॉयड और iOS ऑपरेटिंग कई फोन्स में ये इन्बिल्ट फीचर होता है बस उसे एक्टिवेट करना पड़ता है.

आईफोन यूजर्स इस तरह कर सकेंगे वाई-फाई कॉलिंग

2/5
आईफोन यूजर्स इस तरह कर सकेंगे वाई-फाई कॉलिंग

आईफोन यूजर्स को सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाना होगा और फिर चेक वाई-फाई कॉलिंग पर क्लिक करना होगा. यहां आपको वाईफाई कॉलिंग को ऑन करना होगा. इसके बाद आपको बैक का बटन दबाकर पिछली स्क्रीन पर जाना होगा. वहां आपको 'अदर डिवाइस' पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको बस दूसरे फोन के लिए इस फीचर को ऑन करना होगा.

एंड्रॉयड फोन पर कैसे करें Wifi Calling

3/5
एंड्रॉयड फोन पर कैसे करें Wifi Calling

एंड्रॉयड यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग नेटवर्क और इंटरनेट को चेक करना होगा और फिर वाईफाई कॉलिंग. आपको अपने टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा दिए गए गाइडलाइन को फॉलो करना होगा. इसके बाद आप अपने स्मार्टफोन पर वाईफाई कॉलिंग को एक्टिवेट कर सकते हैं.

इस बात का रखें खास ख्याल

4/5
इस बात का रखें खास ख्याल

इस फीचर के इनेबल होते ही आप अपने आईफोन से बिना किसी नेटवर्क के भी कॉल कर सकते हैं. इसके लिए बस आपका फोन Wi-Fi से कनेक्ट रहना चाहिए. साथ ही ये चेक जरूर कर लें कि आपका नेटवर्क प्रोवाइडर वाईफाई का सपोर्ट दे रहा है या नहीं. इसकी जानकारी आप कस्टमर केयर से बात करके भी प्राप्त कर सकते हैं. 

ये कंपनियां दे रहीं WiFi Calling की सुविधा

5/5
ये कंपनियां दे रहीं WiFi Calling की सुविधा

जानकारी के अनुसार, अभी Airtel, Jio, Vodafone-idea अपने यूजर्स को फ्री वाईफाई कॉलिंग की सुविधा दे रही है. इसके लिए आपको कोई ऐप भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. हालांकि BSNL यूजर्स को वाईफाई कॉलिंग करने के लिए विंग्स ऐप डाउनलोड करना होगा और सर्विस के लिए 1099 रुपये की रजिस्ट्रेशन फीस भी देनी होगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़