Advertisement
trendingPhotos1586354
photoDetails1hindi

Hang करता है स्मार्टफोन तो इन 5 टिप्स से दूर करें ये दिक्कत, मिनटों में हो जाएगा आपका काम

स्मार्ट फोन हैंग करने की समस्या काफी बढ़ी है और इस समस्या का समाधान काफी लोग नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन आपका भी स्मार्टफोन अगर हैंग कर रहा है तो आज हम आपको इससे निकलने का तरीका बताने जा रहे हैं.

1/5

स्मार्टफोन के साथ अगर आप लोकल एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ध्यान रखें क्योंकि लोकल एक्सेसरीज का इस्तेमाल करने की वजह से भी कई बार स्मार्टफोन इतना ज्यादा हैंग करने लगते हैं कि आपको समझ ही नहीं आता आखिर हो क्या रहा है. हमेशा स्मार्टफोन के साथ ओरिजिनल एक्सेसरीज का ही इस्तेमाल करें क्योंकि इनके इस्तेमाल से स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ जाती है और स्मार्टफोन मस्ती से चलता रहता है.

2/5

कुछ लोग स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा गेम खेलते हैं और उन्हें इंस्टॉल करते रहते हैं लेकिन गेम में हाई ग्राफिक्स होने की वजह से उनकी स्टोरेज ज्यादा हो जाती है जिसकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव काफी ज्यादा बढ़ जाता है और ज्यादा आप गेम खेलते हैं उस दौरान यहां गर्म भी ज्यादा होता है और हैंग भी करने लगता है.

 

3/5

कुछ लोग अपने स्मार्टफोन में फोटो और वीडियो स्टोर करते हुए चले जाते हैं लेकिन उनको यह बात पता नहीं रहती है कि ऐसा करने से आगे चलकर उनके स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर दबाव जरूरत से ज्यादा बढ़ जाता है और एक बार दबाव बढ़ जाता है तो यह अपने आप ही हैंग करने लगता है.

4/5

स्मार्टफोन में अगर आप किसी अन्य स्मार्ट फोन का चार्जर इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसा करने की आदत को तुरंत बदल डालें क्योंकि हर स्मार्टफोन का चार्जर अलग होता है और इसकी क्षमता भी अलग होती है ऐसे में आप अगर बदल-बदल कर स्मार्ट फोन चार्जर का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इसकी वजह से स्मार्टफोन में हैंगिंग की समस्या हो सकती है.

 

5/5

स्मार्टफोन को सबसे पहले चार्ज करने के दौरान कभी भी इस्तेमाल ना करें इससे होता यह है कि जब आप स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हो कहीं उस दौरान स्मार्टफोन गर्म हो जाता है और जब आप लगातार ऐसा करते रहते हैं तो इसके प्रोसेसर पर दबाव इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि यह हैंग करने लग जाता है ऐसे में चार्ज होने के दौरान इसे कभी भी इस्तेमाल ना करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़