Advertisement
trendingPhotos1588637
photoDetails1hindi

फोटोग्राफी के लिए खरीद रहे हैं स्मार्टफोन? इन 5 फीचर्स को भूलकर भी ना करें नजरअंदाज

Smartphone for Photography: अगर आप फोटोग्राफी के लिए खास तौर से एक स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए क्योंकि कई बार कुछ ऐसे फीचर्स होते हैं जो जल्दबाजी के चक्कर में रह जाते हैं. अगर आप अपने स्मार्टफोन से बेस्ट फोटोग्राफी करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बगैर स्मार्टफोन खरीदना बेकार है क्योंकि इनके बगैर फोटोग्राफी में आपको वह मजा नहीं आएगा. जब कभी आप स्मार्टफोन खरीदने जाए तो इन फीचर्स को नजरअंदाज ना करें नहीं तो आपके पैसे बर्बाद हो जाएंगे.

1/5

कम से कम 4000-5000 mAh की बैटरी वाला ही स्मार्टफोन खरीदना चाहिए क्योंकि इससे आपको लंबे समय तक कि स्मार्टफोन चलाने में आसानी होती है.   

2/5

हमेशा स्मार्टफोन में स्टेबलाइजेशन देखकर ही इसे खरीदना चाहिए क्योंकि इससे वीडियो बनाना बेहद ही आसान हो जाता है. आपको अलग से कोई स्टेबलाइजर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ती है. 

 

3/5

स्मार्टफोन अगर फोटोग्राफी के लिए खरीदा जा रहा है तो उसमें हमेशा स्टोरेज ज्यादा होनी ही चाहिए क्योंकि ज्यादा स्टोरेज से आपको स्पेस की कमी नहीं पड़ेगी और स्मार्टफोन हैंग भी नहीं करेगा.

 

4/5

आपके स्मार्टफोन में अगर क्वॉड फ्लैश हो तो इससे फोटोग्राफी एक नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाती है जिससे रात के समय में भी अच्छी फोटोग्राफी की जा सकती है. 

5/5

फोटोग्राफी के लिए आप अगर स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो आपको सबसे पहले ये देखना चाहिए कि रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप ही दिया जाए, दरअसल ट्रिपल कैमरा सेटअप अच्छी फोटोग्राफी के लिए बेहद ही जरूरी होता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़