X

सिंगल चार्ज पर 150KM चलेगी ये बाइक, फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को देख लोग ईंधन विकल्पों को छोड़कर दूसरे ऑप्शंस तलाश रहे हैं. इसी बीच गोवा बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कबीरा मोबिलिटी ने हाल ही में बैटरी से चलने वाली दो बाइक्स KM 3000 और KM 4000 लॉन्च की हैं. कंपनी ने दावा किया है कि ये बाइक सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देगी. इस दावे के बाद से ही लोग इसे खरीदने की प्लानिंग करने लगे हैं.

'भारत की सबसे तेज तर्रार बाइक'

1/5
'भारत की सबसे तेज तर्रार बाइक'

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इन बाइक्स की लुक्स के साथ-साथ परफॉर्मेंस पर भी काफी ध्यान दिया गया है. कंपनी दावा करती है कि Kabira KM 400 इस समय भारतीय बाजार में मौजूदा इलेक्ट्रिक बाइक्स में सबसे तेज तर्रार है. इसमें एक 4 kWh की क्षमता का बैटरी पैक और 6kWh की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है.

3.3 सेकंड में पकड़ेगी इतनी रफ्तार

2/5
3.3 सेकंड में पकड़ेगी इतनी रफ्तार

Kabira KM 400 में नॉर्मल और स्पोर्ट्स दो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं. कंपनी के अनुसार, स्पोर्ट्स मोड में ये बाइक 90 किलोमीटर तक चलेगी और इसकी टॉप स्पीड 120 किलोमीटर प्रतिघंटा तक होगी. खास बात ये है कि बाइक महज 3.3 सेकंड में ही 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है.

फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध

3/5
फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध

दोनों ही बाइक्स में लगे इलेक्ट्रिक बाइक्स को दो मोड पर चार्ज करने का ऑप्शन कंपनी ने दिया है. पहला Eco Mode पर, जिसमें बाइक फुल चार्ज होने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लगता है. दूसरा Boost Mode पर, जिसमें बाइक की बैटरी को सिर्फ 50 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इसे एक यूनिवर्सल टाइप 2 चार्जर की मदद से चार्ज किया जाता है.

 

मात्र इतने रुपये में ले जाए घर

4/5
मात्र इतने रुपये में ले जाए घर

इन दोनों बाइक में LFP (लिथियम आयन) बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. KM 3000 की कीमत 1,26,990 रुपये है. जबकि KM 4000 की कीमत 1,36,990 रुपये रखी गई हैं. दोनों कीमतें गोवा में बाइक की एक्स-शोरूम की हैं. 

4 दिन में ही बिक गईं 5 हजार बाइक

5/5
4 दिन में ही बिक गईं 5 हजार बाइक

कंपनी का दावा है कि इन दोनों बाइक्स की बुकिंग लॉन्चिंग के महज 4 दिन बाद ही 5 हजार पहुंच गई और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बाइक के फीचर्स, लुक्स और दमदार स्पीड ग्राहकों के बीच अभी भी आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

photo-gallery