Advertisement
trendingPhotos840913
photoDetails1hindi

Netflix में आया एकदम धांसू Feature, आंख लगी तो रुक जाएगी Movie; जानें इसके लिए क्या करें

इन दिनों मनोरंजन के लिए काफी लोग Netflix देख रहे हैं. इस OTT प्लेटफॉर्म की सबसे अच्छी बात ये है कि यहां मूवी या सीरीज के बीच कोई विज्ञापन नहीं दिखाया जाता. साथ ही आप अपनी पसंद की सीरीज या मूवी देख सकते हैं. अब इस बीच Netflix एक ऐसा स्मार्ट फीचर लेकर आया है जिसकी मदद से आपका इंटरनेट डेटा भी बचेगा.

क्या है Netflix?

1/5
क्या है Netflix?

सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि आखिर Netflix है क्या. Netflix एक ऐप है जिसमें दुनिया के पॉपुलर फिल्मों और वेब सीरीज का मजा लिया जा सकता है.

Netflix में आया watch timer

2/5
Netflix में आया watch timer

Thesun की रिपोर्ट के मुताबिक Netflix ने एक नया watch timer फीचर लॉन्च किया है. इसकी खासियत ये है कि आप अपने हिसाब से स्क्रीन टाइम सेट कर सकते हैं. तय समय के बाद Netflix अपने आप बंद हो जाएगा. 

आंख लगने पर रुक जाएगा Netflix

3/5
आंख लगने पर रुक जाएगा Netflix

इस नए फीचर की एक खास बात ये है कि अगर आप अपनी कोई मनपसंद मूवी या सीरीज देख रहे हैं और नींद आ जाए तो Netflix अपने आप रुक जाएगा. इससे आपका डेटा खर्च होने से बचेगा और मूवी को रिवाइंड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए watch timer शुरू

4/5
एंड्रॉयड यूजर्स के लिए watch timer शुरू

प्राप्त जानकारी के मुताबिक Netflix ने पूरी दुनिया में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी सभी यूजर्स तक ये फीचर नहीं पहुंचा है.

ऐसे करें एक्टिवेट

5/5
ऐसे करें एक्टिवेट

अगर आपके Netflix में ये फीचर आ चुका है तो आपको हर मूवी या सीरीज खोलते ही एक टाइमर आइकन नजर आएगा. इस आइकन को क्लिक करते ही कई ऑप्शन नजर आएंगे. यहां अपने हिसाब से 15 मिनट, 30 मिनट या फिर 45 मिनट को चुनें. इसके अलावा एक Finish Show का ऑप्शन भी है. आप अपने हिसाब से कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़