Advertisement
photoDetails1hindi

Valentine Destination 2021: Couples के लिए सबसे बेस्ट हैं ये सस्ते और रोमांटिक Island, इस वैलेंटाइन को बनाएं यादगार

नई दिल्ली: फरवरी महिना मतलब प्रेम का महिना. इस भाग- दौड़ वाले समय में कपल्स ऐसे स्थानों को ढूंढते हैं, जहां वे दुनिया के शोर गुल से दूर एकांत में जाकर कुछ समय के लिए एक दूसरे को वक्त दें और रिलैक्स कर सकें. आज हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसे ही आइलैंड्स के बारे में जहां आप कम बजट में अपने पार्टनर के साथ भरपूर आनंद ले सकते हैं. तो इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर के साथ प्लान करें ये खूबसूरत और रोमांटिक ट्रिप.

स्लीपर आइलैंड, न्यूज़ीलैंड

1/5
स्लीपर आइलैंड, न्यूज़ीलैंड

स्लीपर आइलैंड, न्यूजीलैंड ( Sleeper Island, New Zealand) के पूर्वी कोस्ट पर है. यहां का नजारा बेहद खूबसूरत और रोमांटिक है. यहां का एक हफ्ते का बजट बस 550 से 800 यूएस डॉलर है. इस आइलैंड की शांति आपके जीवन में नई एनर्जी भर देगी और दूसरी ओर यहां की रोमांटिक वादियां यहां की फिजा को और भी रोमांटिक बना देती है. इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर के साथ आप यहां का प्लान बना सकते हैं. 

इवान ना पुसनी, क्रोएशिया

2/5
इवान ना पुसनी, क्रोएशिया

यहां आप अपने आसपास डॉल्फिन्स को तैरते देखेंगे. आप ठंडे पानी में मछलियों के साथ स्विमिंग करेंगे. इस आइलैंड पर आकर आप कई सारी चीजे इंजॉय कर सकते हैं और सेलिब्रिटी लाइफ जैसी फिलिंग ले सकते हैं. इसका एक रात का किराया 620 यूएस डॉलर है. 

पलाऊ आइलैंड, वेस्टर्न पैसिफिक ओशन

3/5
पलाऊ आइलैंड, वेस्टर्न पैसिफिक ओशन

पलाऊ आइलैंड एक बेहद खूबसूरत और शांतिमय जगह है जहां आप अपनी लाइफ का कुछ समय काफी अच्छे से बिता सकते हैं. सबसे खास बात ये है कि इस जगह पर आप अपना इंडिपेंडेंट बंगला भी किराए पर ले सकते हैं. इसका एक रात का किराया बस 195 से 330 यूएस डॉलर है. पलाऊ से नॉर्थ पैसिफिक ओशन का नजारा आपका दिल जीत लेगा. यह आइलैंड खासतौर पर स्वादिष्ट बारबीक्यू डिलाइट्स और सीफूड के लिए फेमस है.

मेलोडी के, फ्लोरिडा

4/5
मेलोडी के, फ्लोरिडा

विदेश में किसी आइलैंड पर अपने बजट में रहना वाकई एक बेहतरीन अवसर होता है और ऐसा ही अवसर आपको देता है मेलोडी केय नामक आइलैंड, जो की अमेरिका के फलोरिडा में स्थित है. यह आइलैंड 3200 स्कवेयर फीट में है. अपनी छुट्टियों को आरामदायक और खूबसूरत बनाने के लिए यह एक अच्छी जगह है. यहां का बजट 500 से 1500 यूएस डॉलर प्रति रात है. 

वहीन आइलैंड, फ्रेंच पोलिनेशिया

5/5
वहीन आइलैंड, फ्रेंच पोलिनेशिया

यहां का आकर्षण इस आइलैंड की ख़ूबसूरती और यहां पर मिलने वाली शांति है. यहां का क्रिस्टल जैसा साफ पानी आपको स्विमिंग के लिए मजबूर कर देगा. यह आइलैंड 23 एकड़ में फैला हुआ है. यहां का बजट 500 से 1239 यूएस डॉलर प्रति रात है, कोरल गार्डन, चादर सी फैली सफेद रेत, कोकोनेट के बाग इस आइलैंड को खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़