WhatsApp पर Online दिखे बिना आसानी से करें चैटिंग, बस अपनाएं ये ट्रिक

कुछ खास पलों में अपने नजदीकी लोगों से बात करना चाहते हैं लेकिन ऑनलाइन देखकर अनचाहे लोग भी आपसे चैट करना शुरू कर देते हैं. 

Nov 27, 2020, 08:38 AM IST

नई दिल्ली: WhatsApp ने हमारे जीवन को काफी आसान बना दिया है. आप चौबीसों घंटे लोगों से कनेक्ट रह सकते हैं. लेकिन कई बार यही WhatsApp गले की फांस भी साबित होता है. मसलन, कई बार लोग सिर्फ आपके ऑनलाइन होने का इंतजार कर रहे होते हैं. और जैसे ही आप ऑनलाइन दिखते हैं तुरंत आपको मैसेज भेजकर परेशान करना शुरू कर देते हैं. लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बता रहे हैं बिलकुल आसान तरीका जिसकी मदद से आप WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन ही दिखेंगे (Hide online status on WhatsApp). फटाफट आगे पढ़ें...

1/4

क्यों जरूरी हो जाता है ऑफलाइन चैटिंग

Why Offline chatting is important

दरअसल, कई बार रिश्तेदार और दोस्त आपको ऑनलाइन देखते ही मैसेज भेजने लगते हैं. हो सकता है कि आप WhatsApp पर किसी खास मित्र या व्यक्ति से बात कर रहे हों. लेकिन इससे लोगों को क्या फर्क पड़ता है. ऐसे में कई बार ऐसी सेटिंग की जरूरत महसूस होती है जिससे आप ऑनलाइन होते हुए भी लोगों को ऑफलाइन ही दिखें.

2/4

प्राइवेसी खत्म होती जा रही है

Privacy is getting over

WhatsApp भले हम लोगों के लिए जीवन को आसान बना रहा हो. लेकिन यही ऐप आपकी जिंदगी से प्राइवेसी को खत्म भी कर रहा है. मसलन, आजकल मार्केटिंग और सेल्स के लोग भी WhatsApp का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं. आप कुछ खास पलों में अपने नजदीकी लोगों से बात करना चाहते हैं लेकिन ऑनलाइन देखकर अनचाहे लोग भी आपसे चैट करना शुरू कर देते हैं. 

3/4

ऑफलाइन दिखने के लिए यूज करें ये ऐप

Use this App to stay offline on WhatsApp

हाल ही में ऐप स्टोर में एक नया ऐप लॉन्च हुआ है जो आपकी मदद कर सकता है. इस ऐप का नाम है WA bubble for chat. इस ऐप को अब तक एक लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं. इसकी ऐप स्टोर में रेटिंग 3.9 है.

4/4

कैसे करेगा ये ऐप काम

How to use offline whatsApp tool

सबसे पहले आपको WA bubble for chat को फोन में डाउनलोड करना होगा. इसके बाद इसे खोलते ही आपको कुछ परमिशन देने होंगे. अब जिन लोगों से आप चैट करना चाहते हैं उनकी लिस्ट सेलेक्ट करें. एक बार प्रोसेस पूरा होने के बाद आप चुनें हुए लोगों के अलावा किसी को भी ऑनलाइन नहीं दिखेंगे. यूजर्स के बीच इस ऐप का रेस्पॉन्स काफी अच्छा है.