photoDetails1hindi

सर्दियों में Smartphone के साथ ना करें ये गलतियां, बैटरी हो सकती है खराब

Smartphone Care: स्मार्टफोन पर वैसे तो सर्दियों के मौसम का ज्यादा असर नहीं पड़ता है लेकिन आप अगर कुछ गलतियों को बार-बार दोहराते हैं तो स्मार्टफोन बनवाने में आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं क्योंकि इसके कुछ ऐसे पार्ट्स हैं इनके साथ लापरवाही बरतना आपको लंबी चपत लगा सकता है.

1/5

अगर आप खबर नहीं लगवाना चाहते हैं तो स्मार्टफोन पर लेमिनेशन भी करवा सकते हैं इससे स्मार्टफोन पर सर्दी का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और बैटरी भी लंबे समय तक काम करेगी और इसे सही नहीं करवाना पड़ेगा.

2/5

अगर आप सर्दियों के मौसम में अपने स्मार्टफोन को बिना कवर रखते हैं तो ऐसा करना भी बैटरी पर बुरा प्रभाव डालता है क्योंकि बदलते हुए तापमान की वजह से स्मार्ट फोन की बैटरी प्रभावित होती है ऐसे में एक सिलिकॉन कवर लगाना स्मार्टफोन के लिए अच्छा फैसला रहेगा.

3/5

सर्दियों के मौसम में जब कभी भी आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं तब आपको कोशिश करनी चाहिए कि इसे चार्ज करने के लिए किसी डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इससे बैटरी फटने का डर बना रहता है.

4/5

अगर आप सर्दियों के मौसम में ज्यादा देर तक स्मार्टफोन को डिस्चार्ज रहने देते हैं तो ऐसा ना ही करने में आपकी भलाई है क्योंकि इससे बैटरी डीप डिस्चार्ज हो जाती है. ऐसा नहीं करने में ही आपकी भलाई है.

5/5

स्मार्टफोन की बैटरी पर मौसम का प्रभाव पड़ता है और आप अगर इसे ऐसी जगह पर रख रहे हैं जहां पर ठंड ज्यादा है तो इससे बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो सकती है. कई बार लोग आउटडोर में स्मार्टफोन को घंटो तक बाहर ही छोड़कर चले जाते हैं लेकिन सर्दियों के मौसम में ऐसा करना बैटरी खराब कर सकता है. अगर आप ऐसा करते हैं तो अब से ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि इससे स्मार्टफोन बनवाने में आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं.

photo-gallery