Advertisement
photoDetails1hindi

पुराने फोन को फेंकने की जरूरत नहीं, इस आसान तरीके से बनाएं सिक्योरिटी कैमरा

पुराने फोन को दीवार पर ऐसी जगह सेट करें जहां उसे चार्जिंग भी मिलती रहे. दोनों फोन को वाई-फाई (WiFi) से कनेक्ट करें और अब ये सर्विलांस (Surveillance) के लिए तैयार है.

हर घर में होते है पुराने स्मार्टफोन्स

1/5
हर घर में होते है पुराने स्मार्टफोन्स

जी हां. ये बात सच है कि आजकल ज्यादातर स्मार्टफोन 1-2 साल से ज्यादा चल नहीं पाते. एक समय के बाद ज्यादातर फोन हैंग होने लगते है. इसके अलावा आजकल फोन इतने सस्ते हो गए हैं जिसकी वजह से ज्यादातर लोग आसानी से इसे बदल लेते हैं. यानी हर घर में आजकल पुराने स्मार्टफोन पड़े ही रहते हैं.

बनाएं होम सिक्योरिटी कैमरा

2/5
बनाएं होम सिक्योरिटी कैमरा

आप अपने स्मार्टफोन को घर या बच्चों की निगरानी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. पुराने फोन के सिक्योरिटी कैमरे की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. सबसे अच्छी बात ये हैं कि इसे इस्तेमाल करना बिलकुल आसान है. 

महंगे होते हैं सिक्योरिटी कैमरे

3/5
महंगे होते हैं सिक्योरिटी कैमरे

अगर आप घर की सुरक्षा या बच्चों पर निगरानी के लिए सिक्योरिटी कैमरे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि ये काफी महंगे होते हैं. ऐसे में बेकार पड़े पुराने स्मार्टफोन बखूबी निगरानी के काम आ सकते हैं. 

कई ऐप्स कर सकते हैं मदद

4/5
कई ऐप्स कर सकते हैं मदद

अगर आप अपने मोबाइल फोन को सिक्योरिटी कैमरे की तरह इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए ऐप स्टोर में कई ऐप्स मौजूद हैं. हम आपको बताते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका.

जानें इस्तेमाल का तरीका

5/5
जानें इस्तेमाल का तरीका

सबसे अपने पुराने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से Alfred Video Home surveillance Camera डाउनलोड करें. अब यही ऐप अपने नए फोन में भी डाउनलोड करें. पुराने फोन को दीवार पर ऐसी जगह सेट करें जहां उसे चार्जिंग भी मिलती रहे. दोनों फोन को वाई-फाई से कनेक्ट करें और अब ये सर्विलांस के लिए तैयार है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़