WhatsApp को मजेदार बनाने के लिए आने वाले हैं ये 5-Top Class फीचर्स, आपका दिल कर देंगे खुश, जानिए

नई दिल्ली. तकनीक पर चलने वाली आज की दुनिया में एक दूसरे से जुड़े रहना काफी आसान है. ऐसे कई सारे एप्स हैं जिनकी मदद से आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करते हैं और उनमें से सबसे लोकप्रिय एप वॉट्सएप है. वॉट्सएप भी अपनी लोकप्रियता को बरकरार रखने के लिए कई सारे कदम उठाता रहता है. पिछले कुछ समय में वॉट्सएप ने कुछ नये अपडेट्स जारी किए हैं जिससे यूजर्स को कई सारे नये फीचर्स का लाभ उठाने का मौका मिला है. खबरों की मानें तो आने वाले समय में वॉट्सएप और भी कई सारे नये फीचर्स को जारी कर सकता है. आइए पांच ऐसे ही फीचर्स के बारे में जानते हैं.. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 26, 2021, 12:09 PM IST
1/5

फोटोज और वीडियोज की क्वॉलिटी होगी बेहतर

Get High-Resolution Photos and Videos

फिलहाल जब आप वॉट्सएप पर फोटोज और वीडियोज शेयर करते हैं तो वे काफी कम्प्रेस हो जाती हैं जिससे उनकी क्वॉलिटी और रेसोल्यूशन खराब हो जाते हैं. ऐसे में, वॉट्सएप एक ऐसा अपडेट जारी कर सकता है जिसमें आप, ‘बेस्ट क्वॉलिटी’, ‘डाटा सेवर’ और ‘ऑटो’, तीन मोड्स में से अपने फोटोज और वीडियोज की क्वॉलिटी को चुन सकते हैं.

2/5

चैट्स हो सकती हैं गायब

Disappearing Chats Feature

वॉट्सएप पर जल्द ही डिसपीयरिंग चैट्स फीचर दिखाई दे सकता है जिसमें वन-ऑन-वन और ग्रुप चैट्स के मैसेज कुछ समय में खुद ही गायब हो जाएंगे. इस फीचर को आप वॉट्सएप के प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर ऑन कर सकेंगे.  

3/5

लास्ट सीन फीचर में बदलाव

Changes in the Last Seen Feature

अब आप लास्ट कब ऑनलाइन आए थे, यह आप कुछ खास कॉन्टैक्ट्स के लिए ऑन रख सकेंगे. फिलहाल वॉट्सएप पर अपना ‘लास्ट सीन’ आप किसे दिखाना चाहते हैं, इसके तीन ऑप्शन हैं. आप या तो इसे सबके लिए ऑन रख सकते हैं, या फिर सिर्फ अपने सारे कॉन्टैक्ट्स के लिए ऑन कर सकते हैं और या फिर सबके लिए इस फीचर को बंद कर सकते हैं.  

4/5

तस्वीरों के बनाएं स्टिकर्स

Make Stickers out of your Personal Images

जल्द ही आपको वॉट्सएप पर यह नया फीचर मिल सकता है जिसमें आप अपनी और अपने दोस्तों की तस्वीरों के स्टिकर बनाकर शेयर कर सकेंगे. अभी ऐसा करने के लिए आपको एक थर्ड-पार्टी एप की जरूरत पड़ती है लेकिन जल्द ही आप वॉट्सएप पर ही ये स्टिकर्स बना सकेंगे. 

 

5/5

ग्रुप आइकन में लगाएं इमोजी या स्टिकर

Use Emojis or Stickers as Group Icons

जल्द ही, आप वॉट्सएप पर अपने ग्रुप चैट के आइकन में तस्वीर की जगह इमोजी या स्टिकर को लगा सकेंगे. यह खबर आई है कि जल्द ही, तस्वीर न होने पर आप अपने ग्रुप चैट्स के लिए एक ग्रुप आइकन डिजाइन कर सकेंगे जिसमें आप किसी स्टिकर या इमोजी को एक बैकग्राउन्ड कलर के साथ इस्तेमाल कर सकेंगे.